आगरा के क्वारेंटाइन सेंटर में फेंककर दिया जा रहा खाने-पीने का सामान, वीडियो वायरल होने के बाद लखनऊ से दिल्ली तक हड़कम्प

आगरा के क्वारेंटाइन सेंटर में फेंककर दिया जा रहा खाने-पीने का सामान, वीडियो वायरल होने के बाद लखनऊ से दिल्ली तक हड़कम्प

आगरा के क्वारेंटाइन सेंटर में फेंककर दिया जा रहा खाने-पीने का सामान, वीडियो वायरल होने के बाद लखनऊ से दिल्ली तक हड़कम्प

Tricity Today | आगरा के क्वारेंटाइन सेंटर में फेंककर दिया जा रहा खाने-पीने का सामान

देश में जारी कोरोना (Coronavirus) के कहर के बीच आगरा (Agra) के क्वारेंटाइन सेंटर ( Quarantine Centre) की चौंका देने वाली तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं। वीडियो को देखकर प्रशासन की बदइंतजामी की झलक साफ देखने को मिल रही है। आगरा-मथुरा रोड पर बनाये गए इस क्वारेंटाइन सेंटर की शर्मनाक तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। मामले में ट्वीटर पर आगरा के अपर पुलिस महानिदेशक ने जिलाधिकारी ने संज्ञान लेने को कहा है।

आगरा में क्वारंटीन किए गए लोगों को जानवरों की तरह सामने से खाने का सामान डाला जा रहा है और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि क्वारेंटाइन सेंटर में पीड़ित खाने और पीने के सामन पर कैसे टूटकर पड़ रहे हैं। पानी की बोतलों और बिस्किट के पैकटों को दूर से फेंककर उन्हें दिया जा रहा है। तस्वीरें और वीडियो वायरल होने के बाद अब लोग ये सावाल उठा रहे हैं कि इन लोगों को जिला प्रशासन ने कोरोना से इलाज के लिए क्वारंटाइन किया था या भूख-प्यास से मरने के लिए यहां बन्द किया है।

बता दें कि आगरा में कोरोना के अब तक 371 मामले सामने आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना के सबसे ज़्यादा मामले आगरा में ही हैं। यह मामला सामने आने के बाद लखनऊ से आगरा तक हड़कम्प मच गया है। आगरा प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक मामले में जांच का आदेश दे दिया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बड़ी संख्या में लोग क्वारंटाइन सेंटर के बड़े मुख्य द्वार के भीतर हैं। बड़े लोहे के गेट के भीतर लोगों की भीड़ है। बाहर से पीपीई में कोई कर्मचारी पानी की बोतलें, बिस्किट के पैकेट और दूसरा सामान फेंक रहा है। सामान झपटने के लिए महिलाएं और बच्चे चिल्ला रहे हैं।

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार शाम जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 26,917 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1975 नए मामले सामने आए हैं और 47 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 826 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 5914 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.