गाजियाबाद में मालगाड़ी पटरी से उतरी, दिल्ली हावड़ा रूट कई घंटे बाधित

गाजियाबाद में मालगाड़ी पटरी से उतरी, दिल्ली हावड़ा रूट कई घंटे बाधित

गाजियाबाद में मालगाड़ी पटरी से उतरी, दिल्ली हावड़ा रूट कई घंटे बाधित

Social Media | Freight train derails

गाजियाबाद में शुक्रवार की दोपहर मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इस कारण दिल्ली-हावड़ा रूट कई घंटे तक बाधित रहा। इस दौरान दिल्ली से चलने वाली दो ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पर खड़ी रहीं। ट्रेन के स्टेशन पर खड़े रहने से यात्रियों ने हंगामा भी किया। जिसके बाद अधिकारियों ने यात्रियों को घटना की जानकारी देर शांत कराया। दिल्ली मंडल के अधिकारियों ने मामले की जांच के लिए कमेटी बना दी है।

शुक्रवार की दोपहर करीब दो बजे टुडंला की ओर जाने वाली एक मालगाड़ी का 32वां डिब्बा अचानक कोटगांव फाटक से आगे बढ़ते ही ट्रैक से उतर गया। करीब 500 मीटर तक डिब्बा ट्रैक से उतरकर स्लीपर पर दौड़ा। ट्रेन की गति धीमी होने के कारण चालक को तुरंत ही गड़बड़ी का आभास हो गय। उसने तुरंत ही ट्रेन को ब्रेक लगा दिए। तब तक उतरी हुई बोगी करीब 500 मीटर तक आगे बढ़ चुकी थी। अलीगढ़-टुंडला रूट पर हादसा होने की सूचना मिलते ही सहायक यातायात प्रबंधक मधुकांत कुमार, स्टेशन अधीक्षक कुलदीप कुमार त्यागी व अन्य रेलवे अधिकारी मौक पर पहुंचे। उसके बाद  अधिकारियों ने मालगाड़ी के अगले 31 डिब्बों को टुंडला की तरफ रवाना कराया, जबकि पीछे के 11 डिब्बों को यार्ड में ले जाया गया। उतरे हुए डिब्बे को ट्रैक पर चढ़ाने के लिए दिल्ली से स्पेशल क्रेन मंगाई गई। रेलवे कर्मचारियों ने क्रेन की मदद से डिब्बे को ट्रैक पर चढ़ाया। 

इसके बाद यार्ड से इंजन बुलवाकर शाम करीब 4.35 बजे इस डिब्बे को भी यार्ड में ले जाने के बाद ट्रैक को चालू किया गया। सूचना के बाद एडीआरएम हेमेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटना की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। जिसमें सभी विभागों के अधिकिरयों को शामिल किया गया है। कमेटी घटना की सही वजह खोजकर डीआरएम को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। 

गोमती और बिहार संर्पक क्रांति ट्रेन लेट हुईं

घटना शुक्रवार की दोपहर करीब दो बजे हुई। इस समय दिल्ली की ओर से अलीगढ़ रूट पर जाने के लिए गोमती एक्सप्रेस और बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रैक पर थीं। दोनों ट्रेन को गाजियाबाद स्टेशन पर रोक दिया गया। घंटों खड़े रहने के कारण ट्रेन में सवार यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। उसके बाद रेलवे अधिकारी प्लेटफार्म पर पहुंचे और यात्रियों को घटना की जानकारी दी। साथ ही आश्वासन दिया कि जल्द ही रूट शुरू कर दिया जाएगा। इन दिनों कोरोना के यात्री ट्रेनों की संख्या काफी कम है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.