गैंगस्टर विकास दुबे ने दोस्त की बहन से की थी लव मैरिज, जानिए पूरी लव स्टोरी

Updated Jul 11, 2020 12:02:14 IST | Upasna Kashyap

कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे ने मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के बुढ़ार कस्बे की रिचा निगम उर्फ सोनू से 23 साल पहले....

गैंगस्टर विकास दुबे ने दोस्त की बहन से की थी लव मैरिज, जानिए पूरी लव स्टोरी
Photo Credit:  Tricity Today
विकास दुबे और रिचा दुबे

कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे ने मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के बुढ़ार कस्बे की रिचा निगम उर्फ सोनू से 23 साल पहले लव मैरिज की थी। रिचा के घरवाले इस शादी के खिलाफ थे। लेकिन विकास जबरन रिचा को से घर से उठा लाया था और लव मैरिज की थी। बताया जा रहा है कि इन दिनों विकास का काम रिचा खुद देख रही थी। 

यूपी एसटीएफ की एक टीम कुछ दिनों पहले विकास की तलाश में उसकी ससुराल पहुंची। एसटीएफ ने विकास के साले ज्ञानेंद्र निगम उर्फ राजू और भतीजे आदर्श को हिरासत में लिया था। ज्ञानेंद्र ने पुलिस को बताया कि वह और विकास 25 साल पहले अच्छे दोस्त थे। दो आपराधिक केसों में उसका नाम विकास के साथ आ गया। जिसके बाद वह कानपुर से बुढ़ार आ गया। 20 साल पहले विकास ने उसकी बहन रिचा निगम से लवमैरिज की थी। इसके बाद उसका विकास और रिचा से कोई संबंध नहीं है। 10-15 साल से विकास से बात भी नहीं हुई है। विकास ने मेरे कानपुर स्थित मकान पर कब्जा कर लिया था। बड़ी मुश्किल से वह फिर से मिल पाया था।

दरअसल विकास कानपुर के शास्त्री नगर में अपनी बुआ के घर पढ़ाई करने आया था। पड़ोस में रहने वाले एयरफोर्स कर्मी एचपी निगम की बेटी रिचा से उसकी मुलाकात हुई। रिचा को उसके पापा प्यार से सोनू कहते थे। रिचा से नजदीकी बढ़ाने के लिए विकास ने उसके भाई ज्ञानेंद्र से दोस्ती कर ली। दोस्ती इतना परवान चढ़ी कि विकास के हर काम में रिचा का भाई ज्ञानेंद्र साथ देने लगा। विकास का रिचा के घर आना-जाना शुरू हो गया। विकास किसी भी बहाने से रिचा के घर पहुंच जाता। धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और एक दूसरे से प्यार करने लगे। इस बीच, विकास ने रिचा के माता-पिता के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। लेकिन उन्होंने दूसरी जाति में शादी करने से मना कर दिया। विकास 1997 में रिचा को भगाकर ले गया और लव मैरिज कर ली। इधर, रिचा का भाई विकास का राइट हैंड बनकर काम करने लगा।

Gangster Vikas Dubey, Vikas Dubey Love Story, Uttar Pradesh STF, DIG Anant Dev Tiwari, STF DIG Anant Dev Tiwari, Kanpur Case, Kanpur SSP, IG Kanpur, Yogi Adityanath, Kanpur Encounter, Kanpur Police, Kanpur News, UP Police, Kanpur, Vikas Dubey Kanpur, Kanpur Encounter STF, kanpur news hindi, kanpur news live, kanpur dehat news, kanpur police attack, kanpur police killed, Vikas Dubey Bhabhi, Vikas Dubey Lucknow House, Vikas Dubey Family, Vikas Dubey Mobile Details, Chaubepur Police