गौड़ यमुना सिटी में खुला गौड़ इंटरनेशनल स्कूल, 320 छात्राओं को मुफ्त शिक्षा दे रहा है

गौड़ यमुना सिटी में खुला गौड़ इंटरनेशनल स्कूल, 320 छात्राओं को मुफ्त शिक्षा दे रहा है

गौड़ यमुना सिटी में खुला गौड़ इंटरनेशनल स्कूल, 320 छात्राओं को मुफ्त शिक्षा दे रहा है

Social Media | गौड़ यमुना सिटी में खुला गौड़ इंटरनेशनल स्कूल, 320 छात्राओं को मुफ्त शिक्षा दे रहा है

यमुना एक्सप्रेस वे पर स्थित गौड़ यमुना सिटी में शनिवार को गौड़ इंटरनेशनल स्कूल का उद्घाटन किया गया है। इस उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जेवर के एमएलए धीरेन्द्र सिंह मौजूद रहे। गौड़ ग्रुप ने स्कूल की दूसरी शाखा खोली है। स्कूल लगभग 50 करोड़ की लागत से बनाया गया है। अभी नर्सरी से लेकर पांचवी कक्षा तक शुरू होगा और जल्द ही छठी, सातवीं और आठवीं कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

बताया गया कि गौड़ इंटरनेशनल स्कूल प्रधानमंत्री की मुहीम "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" में भी संलग्न है। जिसके तहत ग्रेटर नोएडा वेस्ट ब्रांच में 320 से ज्यादा जरूरतमंद छात्राओं को शिक्षा के साथ अन्य सुविधाएँ भी दे रहा है। स्कूल की यह ब्रांच पिछले 6 साल से संचालित है। जिसमें लगभग 3200 से ज्यादा छात्र पढ़ाई कर रहे हैं।

कार्यक्रम की शुरुआत माँ शारदा की पूजा अर्चना के साथ हुई। इस दौरान गौड़ ग्रुप के चेयरमैन बीएल गौड़, एमडी मनोज गौड़ और डायरेक्टर मंजू गौड़ उपस्थित रहे। बता दें कि इन दिनों यमुना एक्सप्रेस वे और जेवर अपने विस्तार को लेकर काफी चर्चे में हैं।  जेवर एअरपोर्ट, मेट्रो और फिल्म सिटी जैसे अन्य कई बड़ी परियोजनाओं को लेकर क्षेत्र में लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ी है। 

मनोज गौड़ ने बताया, गौड़ यमुना सिटी टाउनशिप का 250 एकड़ में निर्माण किया जा रहा है। वहां लोग रहना भी शुरू कर चुके हैं। जल्द ही आने वाले वक़्त में वहां 10 हजार से ज्यादा परिवार रहना शुरू कर देंगे। टाउनशिप में देश की सबसे बड़ी कृष्ण भगवान की 108 फ़ीट की मूर्ति का भी निर्माण किया जा रहा है, जो जल्द ही तैयार हो जाएगी। 

गौड़ ग्रुप की डायरेक्टर मंजू गौड़ ने कहा कि हम अपने मुख्य अतिथियों का स्वागत करते हैं। उन्होंने हमारे स्कूल के लिए समय निकाला। हमारे ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौड़ इंटरनेशनल स्कूल की सफलता के बाद हमारा लक्ष्य था कि हम शिक्षा को हर जगह लेकर पहुंचे और स्कूल जैसे मंदिर का निर्माण कर बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बनायें। जल्दी ही हम सिद्धार्थ विहार में भी एक गौड़ इंटरनेशनल स्कूल की शाखा शुरु करने वाले हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.