इंदिरापुरम डूब क्षेत्र में अवैध दुकानों और मकानों को जीडीए ने किया ध्वस्त

इंदिरापुरम डूब क्षेत्र में अवैध दुकानों और मकानों को जीडीए ने किया ध्वस्त

इंदिरापुरम डूब क्षेत्र में अवैध दुकानों और मकानों को जीडीए ने किया ध्वस्त

Tricity Today | इंदिरापुरम डूब क्षेत्र में अवैध दुकानों और मकानों को जीडीए ने किया ध्वस्त

गाजियाबाद के इंदिरापुरम डूब क्षेत्र में अवैध रूप से बनाई गई दुकानों और पक्के मकानों के खिलाफ गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने ध्वस्तीकरण अभियान चलाया। जीडीए की टीम ने जेसेबी मशीन चलाकर अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया।

जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा के आदेश पर बुधवार को जीडीए प्रवर्तन जोन-6 के प्रभारी ओएसडी सुशील कुमार चौबे, सहायक अभियंता मनोज सागर,अवर अभियंता गोपाल शर्मा, जीडीए पुलिस और इंदिरापुरम थाना पुलिस की मौजूदगी में अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए। ओएसडी सुशील कुमार चौबे ने बताया कि इंदिरापुरम डूब क्षेत्र में कैलाश गौतम ने अवैध रूप से बनाई गई तीन दुकानों को ध्वस्त किया गया। 

वहीं, गांव मोहिउद्दीनपुर कनावनी में बबली कुमार पुत्र तेजपाल ने खसरा नंबर-683 में अवैध रूप से काटी जा रही अवैध कॉलोनी में बनाई गई सड़कों,साईट ऑफिस और दो मकानों को ध्वस्त किया। इसके अलावा राजपाल द्वारा अवैध रूप से काटी जा रही अवैध कॉलोनी में भूखंडों पर की गर्ई बाउंड्रीवाल, साईट ऑफिस, तीन मकान और सड़कों को ध्वस्त किया गया। ओएसडी सुशील कुमार चौबे ने बताया कि बारिश होने की वजह से इंदिरापुरम में अवैध निर्माण नहीं तोड़े जा सके। जीडीए द्वारा की गई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान अवैध कॉलोनी काटने वालों ने जमकर विरोध किया। मगर पुलिस फोर्स ने लाठी फटकार कर उन्हें वहां से खदेड़ दिया। 

वहीं, जीडीए प्रवर्तन जोन-5 के प्रभारी राजेश वर्मा ने टीम के  साथ एनएच-9 क्षेत्र के न्यू शांतिनगर कॉलोनी में 7 निमार्णाधीन भवनों को जेसीबी मशीन चलाकर ध्वस्त कराया। ध्वस्तीकरण के दौरान जीडीए पुलिस और विजयनगर थाना पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई की गई। न्यू शांतिनगर कॉलोनी में अवैध भवनों को तोड़ा गया। यहां पर अमरजीत चौधरी द्वारा जीडीए से बगैर नक्शा पास कराए ही बगैर अनुमति लिए अवैध रूप से प्लाटिंग की जा रही थी। कॉलोनी में चल रहे सात अवैध निर्माण को टीम ने पुलिस की मौजूदगी में ध्वस्त किया। जीडीए प्रवर्तन जोन के प्रभारी राजेश वर्मा ने कहा कि प्लाटिंग कर रहे अमरजीत चौधरी को इससे पूर्व में भी चेतावनी देते हुए अवैध निर्माण को स्वयं हटाने को कहाथा,मगर निश्चित समय तक ऐसा नहीं करने पर ध्वस्त किए गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.