गाजियाबाद जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में 6 महीने बाद सुनी समस्या, 11 का मौके पर ही निस्तारण

गाजियाबाद जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में 6 महीने बाद सुनी समस्या, 11 का मौके पर ही निस्तारण

गाजियाबाद जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में 6 महीने बाद सुनी समस्या, 11 का मौके पर ही निस्तारण

Tricity Today | गाजियाबाद जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में 6 महीने बाद सुनी समस्या

कोरोना संक्रमण काल के चलते प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद छह माह बाद मंगलवार को जिले में आयोजित किए गए संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 113 शिकायतें दर्ज की गई। इनमें से मौके पर कुल 11 शिकायतों का ही निस्तारण किया जा सका। पीडि़तों ने जहां दिवस में जमकर अपनी समस्याओं को लेकर हंगामा भी किया। 

वहीं, समस्याओं का समाधान नहीं होने पर जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय के समक्ष अपना दुखड़ा भी सुनाया। मंगलवार को लोनी तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय ने सीडीओ अस्मिता लाल,एसडीएम खालिद अंजुम, तहसीलदार प्रकाश सिंह आदि अधिकारियों की मौजूदगी में सुनवाई की। जिलाधिकारी ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया गया। 

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने को दृष्टिगत रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए तीनों तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय ने संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए लोगों की समस्या सुनने के बाद उनका निस्तारण कराया। 

उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप समस्याओं का अधिकारी निर्धारित समय अवधि के भीतर निस्तारण करें। अनलॉक-4 में धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर आने लगी है। 113 शिकायतें दर्ज हुई जिसके सापेक्ष 11 शिकायतों का निस्तारण मौके पर अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित किया गया। जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को बहुत गंभीरता से लेते हुए जनता की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने की कार्रवाई करें। ताकि उन्हें इसका लाभ मिल सके। संपूर्ण समाधान दिवस में जो भी शिकायतें दर्ज की गई। उनका निस्तारण विभागीय अधिकारियों द्वारा पूर्ण गुणवत्ता के साथ मौके पर जाकर सुनिश्चित करया जाए। 

शिकायतकर्ता को भी यदि उसकी शिकायत सही पाए जाए तो निस्तारण के संबंध में उसे संतुष्ट करने की कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाए। इसकी सूचना तत्काल संबंधित तहसील को उपलब्ध कराएं ताकि संबंधित निस्तारण के संबंध में सूचना अपलोड की जा सके। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में लोनी तहसील में कुल 48 शिकायतें प्राप्त हुई। इसमें मौके पर चार शिकायतों का निस्तारण किया जा सका। इसके अलावा मोदीनगर तहसील में एडीएम प्रशासन संतोष कुमार वैश्य की अध्यक्षता में तहसीलदार उमाकांत तिवारी, नायब तहसीलदार कोमल पंवार आदि की मौजूदगी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। 

रालोद नेता सतेंद्र तोमर ने किसानों का गन्ने का भुगतान कराने समेत कई समस्याएं रखी। मौके पर 46 शिकायतें प्राप्त हुई। इनमें मौके पर 3 शिकायतों का निस्तारण किया गया। वहीं, सदर तहसील का नेहरूनगर स्थित सामुदायिक केंद्र में एडीएम फाइनेंस यशवर्धन श्रीवास्तव की अध्यक्षता एवं एसडीएम सदर देवेंद्र पाल सिंह, तहसीलदार प्रवर्धन शर्मा आदि की मौजूदगी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। दिवस में पीड़ितों ने अपनी समस्याओं को लेकर जमकर हंगामा किया। एडीएम के समझाने के बाद शांत हुए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.