गाजियाबाद आईएमए को व्हट्सएप पर पहले ही दिन 936 मैसेज पहुंचे

गाजियाबाद आईएमए को व्हट्सएप पर पहले ही दिन 936 मैसेज पहुंचे

गाजियाबाद आईएमए को व्हट्सएप पर पहले ही दिन 936 मैसेज पहुंचे

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

-हजारों मैसेज और फोन कॉल आने से डॉक्टर हो रहे परेशानीganga-लोग प्रोपर ढंग से जानकारियां व्हाट्सएप मैसेज में लिखकर नहीं भेज रहे हैं

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) के गाजियाबाद चैप्टर ने मरीजों के लिए निशुल्क टेलीफोनिक कंसल्टेंसी की सुविधा शुरू की है। एक दिन में ही जिले के 936 मरीजों ने नंबर पर मैसेज करके अपनी बीमारी के इलाज के बारे में जानकारी मांगी है। एक ही दिन में हजारों मैसेज और फोन कॉल आने से आईएमए उत्साहित तो है लेकिन, पदाधिकारियों को गंभीर परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। 

आईएमए की ओर से हेल्पलाइन व्हट्सएप नंबर पर केवल मैसेज करने और उसमें अपना नंबर भी लिखकर देने की अपील की गई है। लॉकडाउन के दौरान आम लोगों को हो रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और आईएमए ने टेली कॉलिंग के जरिए डॉक्टरों से सलाह करने के लिए कार्यक्रम शुरु किया है। इसके तहत शनिवार को आईएमए ने एक व्हट्सएप नंबर जारी किया था। जिस पर मरीज या उसके परिजन मैसेज करके अपनी समस्या बता सकते हैं। 

आईएमए के प्रेस प्रवक्ता डॉ. नवनीत वर्मा ने बताया कि रविवार की सुबह से व्हट्सएप नंबर पर हजारों मैसेज आ रहे हैं। इतना ही नहीं उस नंबर पर मरीज और उनके परिजनों के फोन भी आ रहे हैं। मैसेज और फोन के जरिए लोग बीमारी के लिए डॉक्टर से बात करना चाहते हैं। इतने बड़े स्तर पर मिले रिस्पॉन्स से आईएमए उत्साहित है लेकिन, इसके साथ ही पदाधिकारियों को गंभीर परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है।

डॉ. वर्मा ने बताया कि जो लोग मैसेज कर रहे हैं, वह अपने मैसेज में अपना नंबर टाइप करके नहीं जोड़ रहे हैं। ऐेसे में उन्हें रिप्लाई करने और उनका नंबर संबंधित डॉक्टर तक पहुंचाने में खासी दिक्कत हो रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आईएमए के व्हट्एस नंबर पर सिर्फ मैसेज करें और मैसेज में टाइप करके अपना मोबाइल नंबर भी जरूर जोड़ें। जिससे मरीजों को फोन पर जानकारी दी जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.