गाजियाबाद के वकीलों ने किया राष्ट्रीय लोक अदालत का बहिष्कार, प्रदर्शन

गाजियाबाद के वकीलों ने किया राष्ट्रीय लोक अदालत का बहिष्कार, प्रदर्शन

गाजियाबाद के वकीलों ने किया राष्ट्रीय लोक अदालत का बहिष्कार, प्रदर्शन

Tricity Today | गाजियाबाद के वकीलों ने किया राष्ट्रीय लोक अदालत का बहिष्कार

गाजियाबाद कचहरी परिसर में अधिवक्ताओं को चैंबर आवंटित करने और गौतमबुद्धनगर से एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल गाजियाबाद में ट्रांसफर करने समेत कई मांगों को लेकर वकीलों ने राष्ट्रीय लोक अदालत का बहिष्कार करते हुए कचहरी में प्रदर्शन किया। 

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील दत्त त्यागी, सचिव विजय गौड़, उपाध्यक्ष हरप्रीत सिंह जग्गी के नेतृत्व में वरिष्ठ अधिवक्ता राम अवतार गुप्ता, राकेश त्यागी कैली, नाहर सिंह यादव, चंद्र मोहन शर्मा, चौधरी अजयवीर सिंह, अनिल पंडित, सुबोध त्यागी, चंद्रकांत सिंह, नौशाद खान समेत सैकड़ों अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। 

वकीलों के प्रदर्शन के चलते मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट शिव प्रताप शुक्ल, सीओ फस्र्ट धर्मेंद्र चौहान ने उन्हें समझाने का प्रयास किया। सिटी मजिस्ट्रेट को वकीलों ने अपनी मांग संबंधित ज्ञापन सौंपा। 

वकीलों ने प्रदर्शन जारी रखा। राष्ट्रीय लोक अदालत के बाहर वकीलों ने बैरिकेडिंग कर दी। वकीलों के विरोध प्रदर्शन करने के बाद कुछ देरी के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत का कार्य रूक गया। पुलिस ने वकीलों को समझाने का प्रयास किया। मगर वकील अपनी मांग को लेकर डटे रहे। बार एसोसिएशन अध्यक्ष सुनील दत्त त्यागी ने कहा कि पिछले दिनों हुई आम बैठक में 50 से ज्यादा अधिवक्ताओं ने विचार और सुझाव दिए थे। 

बैठक में वकीलों के लिए चैंबर बनाने,एक्सीडेंटल क्लेम ट्रिब्यूनल, वाणिज्य ट्रिब्यूनल, रेलवे ट्रिब्यूनल आदि का गठन न्यायालय परिसर या कलक्ट्रेट परिसर में कराने की मांग उठाई गई थी। प्रयागराज हाईकोर्ट के समक्ष इन मांगों को पेश करने को लेकर एक कमेटी का गठन किया गया। बैठक में जिला जज के स्थानांतरण के लिए हाईकोर्ट को पत्र प्रेषित करने का भी सुझाव दिया गया। आम सभा में लिये गये फैसले के तहत वकीलों ने  राष्ट्रीय लोक अदालत का बहिष्कार किया। वकीलों का आंदोलन जारी रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.