महिला थाना और साइबर सेल में खामियां मिलने पर गाजियाबाद एसएसपी ने सुनाई खरी-खोटी

महिला थाना और साइबर सेल में खामियां मिलने पर गाजियाबाद एसएसपी ने सुनाई खरी-खोटी

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

जिले में बढ़ते साइबर क्राइम और महिला थाने में पीडि़तों के मामलों का निस्तारण समय पर न किए जाने को लेकर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दिशा-निर्देश दिए। गुरूवार एसएसपी कलानिधि नैथानी ने निरीक्षण किया। एसएसपी ने महिला थाना, क्राइम ब्रांच, एलआईयू,एएचटीयू और साइबर सेल में औचक निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि रजिस्टर में दर्ज होने वाली एफआईआर का निस्तारण करें। 

महिला थाना एवं अन्य शाखाओं में रजिस्टर अभिलेखों की समीक्षा करने के बाद साफ-सफाई आदि का जायजा लिया। क्राइम ब्रांच में लंबित मामलों का जल्द निस्तारण करने और बाकी अभियोग एवं फरार अपराधियों की समीक्षा करते हुए बदमाशों की गिरफ्तारी और विधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसएसपी ने समीक्षा करते हुए पाया कि गुमशुदा, लापता बच्चों, व्यक्तियों की वर्तमान स्थिति का पता लगाने और मानव तस्करी रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

उन्होंने अभिलेखों को पूरा करने के निर्देश दिए। एलआईयू में सीओ की मौजूदगी में लंबित विभिन्न शिकायतों एवं सूचनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं, अपराधों की रोकथाम के  लिए सक्रिय बदमाशों के बारे में जानकारी कर सूचना प्राप्त करने के निर्देश दिए। इसके लिए समन्वय बनाकर समय पर प्रभावी कार्रवाई करने और लंबित मामलों का जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए। 

महिला थाने में साफ-सफाई दुरूस्त नहीं मिलने पर थाना प्रभारी को फटकार भी लगाई। महिला थाने में कई रजिस्टर एवं अभिलेखों में लंबित मामलों और प्रार्थना पत्र लंबित होने के चलते इनका जल्द निस्तारण करने के लिए महिला थाना प्रभारी को निर्देशित किया। साइबर सेल में लंबित मामलों का तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। साइबर क्राइम की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत  प्रभावी कार्रवाई करते हुए मामलों का क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। 

लोहियानगर स्थित महिला थाना और साइबर सेल, एलआईयू ऑफिस का निरीक्षण करते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव को उपाय जारी रखे। वहीं, लंबित मामलों का जल्द निस्तारण किया जाएगा।निरीक्षण में मिली खामियों को पूरा करने के निर्देश दिए। क्राइम ब्रांच प्रभारी निरीक्षक को चिन्हित गिरोह व शातिर बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र कुमार सिंह,महिला थाना सीओ आलोक दुबे,परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता राणा, महिला थाना प्रभारी प्रतिभा सिंह,सब इंस्पेक्टर वरूण चाहर आदि की मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.