गाजियाबाद : बारिश के कारण स्विमिंग पूल बने रेलवे अंडरपास में डूब गया युवक, डीएम ने मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया, नगर निगम तक हड़कप

गाजियाबाद : बारिश के कारण स्विमिंग पूल बने रेलवे अंडरपास में डूब गया युवक, डीएम ने मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया, नगर निगम तक हड़कप

गाजियाबाद : बारिश के कारण स्विमिंग पूल बने रेलवे अंडरपास में डूब गया युवक, डीएम ने मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया, नगर निगम तक हड़कप

Tricity Today | बारिश के कारण स्विमिंग पूल बने रेलवे अंडरपास में डूब गया युवक

जिले में शुक्रवार की सुबह से हुई मूसलाधार बारिश आफत बन गई। शहर के गौशाला रेलवे अंडरपास में भरे बारिश के पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि, दूसरे युवक को बमुश्किल बचाया जा सका है। बारिश के चलते पानी से लबालब गौशाला अंडरपास में शुक्रवार को नहा रहे एक युवक की डूबने से मौत हो गई। आसपास मौजूद व्यक्तियों ने उसके साथी को बचा लिया।

शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे से शुरू हुई एक घंटे की बारिश ने शहर को पानी-पानी कर दिया। वहीं, बारिश के चलते पानी से लबालब भर गए गौशाला अंडरपास में युवक नहाने पहुंच गए। इसमें डूबने से एक युवक की मौत हो गई। आसपास मौजूद व्यक्तियों ने उसके साथी को बचा लिया। सूचना के बाद पुलिस, प्रशासन और नगर निगम की टीम पहुंच गई। युवक के शव को बाहर निकलवाकर मोर्चरी भिजवाया गया। सूचना के बाद विजयनगर थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह बिष्ट, कोतवाली प्रभारी विष्णु कौशिक, नगर निगम के अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार और चीफ इंजीनियर मोइनुद्दीन आदि मौके पर पहुंचे। 

मृतक की पहचान अर्जुन उर्फ हड्डी के रूप में हुई। जो गोलू उर्फ गुल्लू समेत अन्य साथियों संग दोपहर 12 बजे बारिश के दौरान गौशाला अंडरपास में नहा रहा था। शुरुआत में कम गहराई में नहाते रहे और आधे घंटे बाद अर्जुन व गुल्लू ने ऊपर से छलांग लगानी शुरू कर दी। गहराई में छलांग लगाने के चलते दोनों डूबने लगे। दोनों तैरना नहीं जानते थे। अंडरपास में मौजूद अन्य बच्चों ने दोनों को डूबता देखकर शोर मचाया। सलमान, भोला और वहां से गुजर रहे मीट कारोबारी इनाम खान दूधेश्वरनाथ मंदिर की साइड कूदे और गुल्लू को बमुश्किल बाहर निकाल लिया। वहीं, विजय नगर की ओर से कूदे अर्जुन को बचाने के लिए कूदे हाशिम और गुलफाम ने काफी प्रयास किया, लेकिन उसे बचा नहीं पाए। 

बाद में रस्सी डालकर उसका शव को बाहर निकाला गया। विजय नगर थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि युवक कबाड़ बीनकर भोला की दुकान पर बेच देता था। इसी से गुजारा करता और स्टेशन या अन्य किसी स्थान पर सोता था। इसके परिजनों का पता नहीं चल पाया है। दोस्त व आसपास के लोगों की मदद से पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं, युवक के परिजनों में कोहराम मच गया है। सूचना मिलने पर पुलिस और गोताखोर मौके पर पहुंचे और युवक की तलाश की। थोड़ी ही देर में गोताखोरों ने युवक का शव बरामद कर लिया।

नगर आयुक्त निवास लबालब, जीडीए के बेसमेंट में भरा पानी

शहर में जहां सड़कें पानी से लबालब हो गई हैं। वहीं, आरडीसी स्थित नगर आयुक्त के निवास में कई फीट पानी भर गया है। ऐसा ही हाल जीडीए कार्यालय में बेसमेंट में पानी भरने से हो गया है। जीडीए के बेसमेंट में पानी भरने से बाबू बाहर आ गए। 

पूरे जिले का बुरा हाल है, नेशनल हाइवे जाम रहे 

ऐसा ही हाल नगर आयुक्त के निवास का रहा। जहां पानी भरने से सड़क और निवास लबालब भर गया। जिले में मोदीनगर, मुरादनगर, डासना, मसूरी, विजय नगर, सेक्टर-23 संजय नगर, नवयुग मार्केट, पटेल नगर, पुराना बस अड्डा, गांधी नगर, राज नगर, कवि नगर, साहिबाबाद, कौशांबी, वैशाली, इंदिरापुरम, लोनी आदि इलाकों में सड़कों पर भारी मात्रा में पानी भर गया है। इससे हाइवे तक पर वाहनों का लंबा जाम लग गया।

बारिश में जलभराव की स्थिति का लिया जायजा : डीएम

जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने शुक्रवार को बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति का जायजा लिया। जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मिथलेश कुमार आदि अधिकारियों के साथ बारिश के बाद जायजा लिया है। जहां-जहां पर जलभराव की स्थिति हो रही हैं, वहां पर पानी की निकासी के लिए मौके पर ही नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने विभिन्न इलाकों में निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि जल्द से जल्द पानी का साफ किया जाए। जलभराव को लेकर अन्य स्थानों पर भी निरीक्षण किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.