ग्रेटर नोएडा के जिम्स कोविड अस्पताल में बदला, कोरोना मरीजों के लिए 150 बेड तैयार

ग्रेटर नोएडा के जिम्स कोविड अस्पताल में बदला, कोरोना मरीजों के लिए 150 बेड तैयार

ग्रेटर नोएडा के जिम्स कोविड अस्पताल में बदला, कोरोना मरीजों के लिए 150 बेड तैयार

Tricity Today | GIMS Greater Noida

ग्रेटर नोएडा का राजकीय आयुविज्ञान संस्थान (GIMS) कोविड अस्पताल में बदल गया है। अब जिम्स में 150 कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार एक साथ किया जा सकता है। अस्पताल में 150 बेड कोरोना मरीजों के उपचार के लिए तैयार हो गए हैं। वहीं, शारदा अस्पताल में भी 400 बेड कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए तैयार किए जा रहे हैं।

शासन के आदेश के बाद जिम्स को एल-2 श्रेणी में रखा गया है। जिम्स में 20 कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा है। लेकिन शासन के निर्देश पर अब यहां 150 मरीजों के उपचार का इंतजाम किया गया है। जिम्स में 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि शासन की मांग के अनुसार, जिम्स में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए 150 बेड तैयार कर लिए गए हैं। आगे जरूरत पड़ती है तो शासन के निर्देशों पर बेड की संख्या को और बढ़ाया जा सकता है।

दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा के शारदा मेडिकल कॉलेज में अभी 150 कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों का उपचार एक साथ किया जा सकता है। मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में 150 बेड हैं। इनकी संख्या बढ़ाकर 400 की जा रही है। अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक यह काम अगले 10 से 15 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद ग्रेटर नोएडा में 150 मरीजों का उपचार एक साथ करने की क्षमता विकसित हो जाएगी। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा के एनआईआईएमएस मेडिकल कॉलेज में भी 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनकर तैयार है।

नोएडा के जिला अस्पताल को टाटा समूह कोविड-19 हॉस्पिटल के रूप में विकसित कर रहा है। टाटा समूह जिला अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 400 बेड तैयार कर रहा है। इन सारे अस्पतालों के कोविड-19 हॉस्पिटल्स में बदल जाने के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक हजार कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का इलाज एकसाथ किया जा सकेगा।

गुरुवार को 20 कोरोना संदिग्ध मरीजों के नमूने लिए गए
जिम्स में गुरुवार को 20 संदिग्ध कोरोना की जांच के लिए पहुंचे। सभी के सैंपल लेकर परिसर स्थित प्रयोगशाला में जांच के लिए भेज दिया गया है। दूसरी ओर गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 10 लोगों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या 202 तक पहुंच चुकी है। अभी जिले के तीन अस्पतालों में 93 लोगों का इलाज किया जा रहा है। जबकि, 109 लोग ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.