ग्रेटर नोएडा के निवासियों के लिए खुशखबरी, सीईओ ने दिया तोहफा

ग्रेटर नोएडा के निवासियों के लिए खुशखबरी, सीईओ ने दिया तोहफा

ग्रेटर नोएडा के निवासियों के लिए खुशखबरी, सीईओ ने दिया तोहफा

Tricity Today | Greater Noida Authority CEO Narendra Bhooshan

लॉकडाउन के दौरान लंबित कार्यों को पूरा कराने के लिए ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने कार्रवाई शुरू कर दी है। ग्रीन बेल्ट, सेन्ट्रल वर्ज और पार्क आदि की दशा सुधारने का काम शुरू हो गया है। उद्यान विभाग शहर में 140 पार्कों में सफाई, कटाई, निराई और अनुरक्षण के कार्य करा रहा है। इसके अलावा कुछ कामों के प्रस्ताव पास हो चुके हैं। लॉकडाउन के बाद निविदा निकाली जाएंगी। पार्कों में ओपन जिम बनाने के लिए 44 करोड़ रुपये की अनुमति मिल गई है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने रविवार को उद्यान विभाग की समीक्षा बैठक की। सीईओ ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पार्क, ग्रीन बेल्ट और सेन्ट्रल वर्ज आदि को दुरुस्त किया जाए। उद्यानीकरण के सभी कार्य सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनुपालन करते हुए किए जाएं। 

उद्यान विभाग के अफसरों ने बताया कि पार्क, ग्रीन बेल्ट और सेन्ट्रल वर्ज में सिंचाई का कार्य कराया जा रहा है। विभिन्न सेक्टरों के पार्कों में ओपन जिम की स्थापना की जाएगी। इसके लिए 44 करोड़ रुपये की अनुमति मिली गई है। 

उद्यान विभाग ने विकास और अनुरक्षण से सम्बन्धित 43 कार्यों के लिए 131 करोड़ रुपये की अनुमति मिल गई है। वहीं, प्राधिकरण क्षेत्र के सभी पार्कों में आमजन के प्रवेश पर प्रतिबन्ध लगाया जा चुका है। अगर कोई पार्क में टहलता मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.