BIG BREAKING:  गाजियाबाद में जमाती से सरकारी डॉक्टर को संक्रमण हुआ, एक नर्स और एक जमाती भी पॉजिटिव मिले, जिले में संख्या 29 हुई

BIG BREAKING: गाजियाबाद में जमाती से सरकारी डॉक्टर को संक्रमण हुआ, एक नर्स और एक जमाती भी पॉजिटिव मिले, जिले में संख्या 29 हुई

BIG BREAKING:  गाजियाबाद में जमाती से सरकारी डॉक्टर को संक्रमण हुआ, एक नर्स और एक जमाती भी पॉजिटिव मिले, जिले में संख्या 29 हुई

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद से बड़ी खबर आ रही है। यहां शनिवार को संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं। एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टर को कोरोनावायरस का संक्रमण हो गया है। डॉक्टर को जमाती के संपर्क में आने के कारण संक्रमण हुआ है। डॉक्टर को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। दूसरी ओर वह जिस हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं, उसे सील करके सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में कार्यरत एक नर्स को भी पॉजिटिव पाया गया है। एक अन्य जमाती को भी कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया है। तीनों रिपोर्ट आज ही स्वास्थ्य विभाग को मिली हैं।

गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सीएचसी डासना के एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी दी गई है कि डॉक्टर सुंदरदीप आयुर्वेदिक चिकित्सालय में ड्यूटी कर रहे हैं। उन्हें इलाज करने के दौरान संक्रमण हुआ है। डॉक्टर डासना सीएचसी के प्रभारी हैं। वह अभी सुंदरदीप आयुर्वेदिक चिकित्सालय में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में तैनात थे। ड्यूटी के दौरान किसी जमाती के संपर्क में आकर हुआ संक्रमित हो गए हैं। अब स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर के परिवार को क्वारंटाइन कर दिया है। उनके संपर्क में आए संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी है। डॉक्टर स्कारडी हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं। उनकी हाउसिंग सोसायटी और अस्पताल को सील करके सेनेटाइज किया जा रहा है। सुन्दरदीप आयुर्वेदिक चिकित्सालय को भी सेनेटाइज किया जा रहा है।

दूसरी ओर दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में काम करने वाली नर्स को भी कोरोना का संक्रमण हो गया है। उन्हें जीटीबी में ही आइसोलेट किया गया है। नर्स का पति केरल अपने घर गया था। लॉकडाउन के कारण वह वहीं फंस गए हैं। नर्स भी मरीजों का उपचार करते-करते खुद संक्रमित हो गई हैं। तीसरा पॉजिटिव केस एक जमाती है। वह दिल्ली मरकज से भागकर आया था। उसे गाजियाबाद में पकड़कर क्वारंटाइन किया गया था। शनिवार को आई रिपोर्ट में उसे भी पॉजिटिव घोषित किया गया है। जमाती को जिला अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है।

आपको बता दें कि अब गाजियाबाद में कोरोना पॉजीटिव मामलों की संख्या 29 तक पहुंच गई है। सीएमओ ने बताया कि शनिवार को 11 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव भी आई हैं। कुल मिलाकर गाजियाबाद में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस और आम आदमी को इस महामारी से जूझते हुए एक महीना हो गया है। औसतन रोजाना एक मरीज कोरोनावायरस से संक्रमित होकर सामने आ रहा है। हालांकि, पड़ोसी जिले गौतम बुद्ध नगर के मुकाबले यह संख्या आधे से भी कम है। लेकिन खतरा बरकरार है।

दरअसल, गाजियाबाद के चारों और दिल्ली और यूपी के सभी जिलों में अब तक कोरोनावायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ रही है। मेरठ, बागपत, हापुड़, और गौतम बुद्ध नहर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। यही वजह है कि गाजियाबाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इस महामारी को लेकर दिन रात काम कर रहे हैं और बेहद संवेदनशील हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.