BREAKING: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में टेस्ट बढ़ाएगी सरकार, एंटीजन किट भेजी गईं

BREAKING: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में टेस्ट बढ़ाएगी सरकार, एंटीजन किट भेजी गईं

BREAKING: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में टेस्ट बढ़ाएगी सरकार, एंटीजन किट भेजी गईं

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद समेत प्रदेश में संक्रमण की चपेट वाले जिलों में टेस्ट तेजी से बढ़ाए जाएंगे। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने जरूरी एंटीजन टेस्ट किट भेज दी हैं। मंगलवार को इस बारे में यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने जानकारी दी है। यूपी में गौतम बुध नगर और गाजियाबाद समित 11 जिले ऐसे हैं जिन्हें लेकर सरकार चिंता में है।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि गौतम बुध नगर, गाजियाबाद, कानपुर नगर और मेरठ में प्रतिदिन होने वाले टेस्ट की संख्या और बढ़ाई जाएगी। एंटीजन टेस्टिंग की किट्स आ चुकी हैं। नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी और कानपुर में एंटीजन टेस्ट पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। इस टेस्ट से तुरंत कोरोना पॉजिटिव मरीज का पता लग जाएगा। 

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा इन जिलों में पिछले 15-20 दिनों के दौरान संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। ऐसे में संक्रमित हो चुके लोगों का पता लगाया जाना नितांत आवश्यक है। एंटीजन किट्स मिल जाने से इस समस्या का समाधान हो जाएगा। अभी संक्रमित मरीज का पता लगाने में दो-तीन दिन का समय लगता है। एंटीजन किट के जरिए यह प्रक्रिया कुछ घंटों में पूरी हो जाती है।

आपको बता दें कि सोमवार की शाम तक गौतम बुध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1522 हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में इस वक्त सबसे ज्यादा मामले गौतम बुध नगर में हैं  दूसरी ओर गाजियाबाद में मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सोमवार को भी गाजियाबाद में तीन संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। वहां अभी तक 49 लोग संक्रमण की चपेट में आकर मर चुके हैं। इन हालातों से उत्तर प्रदेश सरकार चिंता में है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.