ठेका लेने वाली कंपनी ग्रेनो प्राधिकरण को धोखा देकर ग्रीन बेल्ट में  फेक रही थी कूड़ा, प्राधिकरण ने ठोका 50 हजार का जुर्माना

ठेका लेने वाली कंपनी ग्रेनो प्राधिकरण को धोखा देकर ग्रीन बेल्ट में फेक रही थी कूड़ा, प्राधिकरण ने ठोका 50 हजार का जुर्माना

ठेका लेने वाली कंपनी ग्रेनो प्राधिकरण को धोखा देकर ग्रीन बेल्ट में  फेक रही थी कूड़ा, प्राधिकरण ने ठोका 50 हजार का जुर्माना

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने डंपिंग ग्राउड के बजाय ग्रीन बेल्ट में कूड़ा फेंकने पर एक कंपनी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। प्राधिकरण ने कहा है कि जहां पर कूडा फेंका गया है, कंपनी को उसकी तीन दिन में सफाई करनी होगी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने साफ-सफाई का ठेका एजेंसियों को दिया हुआ है। घर-घर से कूडा उठाने से लेकर सड़कों की सफाई करती है। तय स्थान पर कूड़ा फेंकना होता है। कंपनियां ट्रैक्टर ट्राली से कूडे़ को 130 मीटर रोड पर डाढा गांव के पास ग्रीन बेल्ट में गिरा रही थीं। 

प्राधिकरण के स्वास्थ्य विभाग के मैनेजर वैभव नागर ने बताया कि कंपनी को कूड़ा गिराते हुए पकड़ लिया गया। इसके लिए कंपनी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही ग्रीन बेल्ट में फेंके गए कूड़े को तीन दिन में हटाने के निर्देश दिए गए हैं।

एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य हरेन्द्र भाटी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर की सफ़ाई का ठेका एक कंपनी को दे रखा है। उस कंपनी के ठेकेदार के लोग ग्रेटर नोएडा के सेक्टर और गांव से कूड़ा उठाकर 130 मीटर गांव ढाडा के समीप बनी ग्रीन बेल्ट में कूडा डालते पकड़े गए है। हरेन्द्र भाटी ने इन लोगों पर भारी जुर्माना की मांग की थी।

कूड़ा डालने वाले ट्रैक्टर चालक ने बताया कि यह कूड़ा ग्रेटर नोएडा के गांव बरौडी और क्यामपुर से लाया हूं। इस मामले के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने तुरंत एक्शन लिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.