गाजियाबाद में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, बच्चों के जन्मदिन और शादी की वर्षगांठ पर मिलेगी छुट्टी

Updated Aug 07, 2020 10:07:44 IST | Rakesh Tyagi

गाजियाबाद के थानों में तैनात पुलिसकर्मी भी शादी की सालगिरह और बच्चों के जन्मदिन पर छुट्टी ले सकते हैं। यह फैसला काम के दौरान पुलिसकर्मियों....

गाजियाबाद में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, बच्चों के जन्मदिन और शादी की वर्षगांठ पर मिलेगी छुट्टी
Photo Credit:  Google Image
Kalanidhi Naithani IPS
Key Highlights
पुलिसकर्मियों का तनाव कम करने के लिए एसएसपी की पहल
गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आदेश जारी किया

गाजियाबाद के थानों में तैनात पुलिसकर्मी भी शादी की सालगिरह और बच्चों के जन्मदिन पर छुट्टी ले सकते हैं। यह फैसला काम के दौरान पुलिसकर्मियों के तनाव को कम करने के लिए लिया गया है। कई बार तनाव और छुट्टी न मिलने से जवान अवसादग्रस्त हो जाते हैं। राज्य में पुलिसकर्मियों की खुदकुशी के मामले सामने आए हैं। थानों में तैनात पुलिसकर्मी अत्यधिक तनाव में होते हैं। इसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है। 

पुलिस के जवान काम की अधिकता होने के कारण अपने घरेलू कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पाते। इससे उनमें तनाव का स्तर काफी रहता है। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने छुट्टी से संबंधित एक सर्कुलर जारी किया है। अधीनस्थ अधिकारियों को जारी किये गये सर्कुलर में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने  अफसरों को निर्देशित किया है कि अब से पुलिसकर्मियों के पुत्र-पुत्री की शादी व जन्मदिन, खुद के जन्मदिन, शादी की वर्षगांठ और निजी परिजनों के यहां आयोजित होने वाले वैवाहिक समारोह के लिए अवकाश दिया जाएगा।

गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि इस तरह के किसी भी कार्यक्रम के लिए अगर कोई जवान अवकाश मांगता है तो उसे मना नहीं किया जाएगा।  पुलिस कर्मियों को छुट्टी देने में न तो विलंब किया जाये और न ही कोताही बरती जाए। एसएसपी ने बताया कि काम की अधिकता और कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिये दिन-रात ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को उचित अवसर पर अवकाश मिलने से उनके तनाव में कुछ कमी जरूर आयेगी।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों को साफ-साफ कह दिया है कि ऐसे मौकों पर पुलिसकर्मियों को अवकाश देने में तनिक देरी भी ना लगाई जाये। आपको बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस में कई जवानों ने खुदकुशी की है। इसके लिए अवसाद और काम का तनाव वजह बनता है। उत्तर प्रदेश पुलिस के शीर्ष अधिकारियों की ओर से लगातार जवानों को तमाम सहूलियत और राहत देने को कहा जा रहा है।

Ghaziabad Police, SSP Ghaziabad, Ghaziabad News, UP Police, Police Holiday