गर्भवती महिला से स्वास्थ्यकर्मी ने किया दुष्कर्म, महिला की मौत

गर्भवती महिला से स्वास्थ्यकर्मी ने किया दुष्कर्म, महिला की मौत

गर्भवती महिला से स्वास्थ्यकर्मी ने किया दुष्कर्म, महिला की मौत

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में इलाज के बाद घर लौटने के 3 दिनों के बाद बांकेबाजार के रौशनगंज की गर्भवती महिला की मौत में दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। मृतिका की सास फुलवा देवी ने मेडिकल कॉलेज के एक स्वास्थ्यकर्मी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। इसमें आरोपित स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ बुधवार की देर शाम रौशनगंज थाने में मृतिका की सास फुलवा देवी ने अपना बयान दर्ज कराया। इसी आधार पर ही मेडिकल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई।

मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ विजय कृष्ण प्रसाद ने मामले की जांच के लिए टीम गठित की है। मालूम हो कि बांकेबाजार प्रखंड अंतर्गत रौशनगंज की पूनम देवी 24 साल, नामक महिला लुधियाना से गत 25 मार्च को अपने घर रौशनगंज लौटी थी, वह गर्भवती थी। जिसे मगध मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में 27 मार्च को भर्ती कराया गया था। फिर 2 दिनों के बाद महिला को कोरोना के वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। जहां महिला का कोरोना टेस्ट भी कराया गया। रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसी बीच महिला 2 अप्रैल को अपने घर रौशनगंज लौट आई थी और अचानक सोमवार सुबह महिला की मौत हो गई।

मृतिका की सास फुलवा देवी के अनुसार, कोरोना वार्ड में रहने के दौरान बहू के साथ वहां के माथे पर टिका लगाए एक स्वास्थ्यकर्मी के द्वारा लगातार दो दिनों तक दुष्कर्म किया गया। दुष्कर्म की वजह से उसे ब्लीडिंग होने लगी और उसका पेट में पल रहा बच्चा खराब हो गया। स्वास्थ्यकर्मी के द्वारा किए गए गंदी हरकत की आपबीती मेरी बहू बताई। इस घटना का जिक्र कोरोना वार्ड के गेटमैन  से किया तो उसके घर की इज्जत बचाने का हवाला दिया। बहू लौटने के बाद काफी डरी सहमी रह रही थी। 

मेडिकल अस्पताल में भर्ती के दौरान माथे पर टीका लगाए स्वास्थ्यकर्मी के द्वारा किये गए गलत व्यवहार और यौनाचार की चर्चा घर में अक्सर कर रही थी। उन्होंने कहा कि पेट में पल रहे बच्चे और बहू की मौत का जम्मिेवार अस्पताल का स्वास्थ्यकर्मी है, उसी की वजह से मेरी बहू की जिंदगी चली गई। यदि अस्पताल के कोरोना वार्ड में नहीं भेजा जाता तो  मेरी बहू के साथ ऐसी कोई हरकत नहीं होती और जान बच जाती।

अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ विजय कृष्ण प्रसाद ने बताया कि बांकेबाजार के रौशनगंज की महिला के मौत के मामले में एक जांच टीम गठित की गई है। जिसके द्वारा जांच प्रतिवेदन उन्हें सौंप दिया गया है। वह जांच प्रतिवेदन वरीय अधिकारी को सौंपा जाएगा। फिलहाल घटना की जानकारी जुटाने के लिए अनुसंधान की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.