अयोध्या मामले में सुनवाई को लेकर गाजियाबाद जिले में हाई अलर्ट, चप्पे चप्पे पर अधिकारी तैनात

अयोध्या मामले में सुनवाई को लेकर गाजियाबाद जिले में हाई अलर्ट, चप्पे चप्पे पर अधिकारी तैनात

Tricity Today | अयोध्या मामले में सुनवाई को लेकर गाजियाबाद जिले में हाई अलर्ट, चप्पे चप्पे पर अधिकारी तैनात

अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस मामले में बुधवार को सुनवाई के चलते गाजियाबाद सहित पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट के चलते पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मुस्तैद रहे। जिले में सेक्टर स्कीम लागू कर पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगा दी गई। 

बुधवार सुबह से ही अधिकारी भी मिश्रित आबादी वाले इलाकों में सक्रिय रहकर स्थिति का जायजा लेते रहेंगे। जिले को सेक्टर व जोन में विभाजित कर सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई गई थी जहां भारी पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी तैनात रहे। डीएम अजय शंकर पाण्डेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जिले में जगह-जगह भ्रमण किया और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार मॉनीटिरिंग करते रहे। 

डीएम और एसएसपी के काफिले ने लोनी, शहीदनगर सहित कई क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से भी वार्ता कर शांति व्यवस्था की अपील की। वहीं कैला भट्टा क्षेत्र, विजयनगर, कविनगर आदि क्षेत्र में सिटी मजिस्ट्रेट विपिन कुमार ने फोर्स के साथ भ्रमण किया। एसडीएम सदर डीपी सिंह ने डासना, मसूरी क्षेत्र में फोर्स के साथ भ्रमण किया और लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की। जगह-जगह पुलिस ने भी चेकिंग अभियान चलाया। जिले के हर थाना क्षेत्र में सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई थी। 

ग्रामीण क्षेत्र में एडीएम प्रशासन संतोष कुमार वैश्य और नगर क्षेत्र में एडीएम सिटी एसके सिंह ने मोर्चा संभाला। दिन भर अधिकारी जिले में भ्रमण करते रहे, संवदेनशील क्षेत्रों में पुलिस फोर्स तैनात रहा। पुलिस अफसरों को लगातार भ्रमणशील रहकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। सोशल मीडिया की भी सघन निगरानी कराई जा रही है। 

वहीं कैला भट्टा क्षेत्र, विजयनगर,कविनगर आदि क्षेत्र में सिटी मजिस्ट्रेट विपिन कुमार ने फोर्स के साथ भ्रमण किया। वहीं,एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह और एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने शहर में कई क्षेत्रों में पुलिस फोर्स के साथ फ्लैग मार्च करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोगों से अपील की।  एसडीएम सदर देेवेंद्र पाल सिंह ने डासना, मसूरी क्षेत्र में फोर्स के साथ भ्रमण किया और लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की। जगह-जगह पुलिस ने भी चेकिंग अभियान चलाया। 

जिले के हर थाना क्षेत्र में सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई थी। ग्रामीण क्षेत्र में एडीएम प्रशासन संतोष कुमार वैश्य और शहरी क्षेत्र में एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह ने एसपी सिटी के साथ विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण किया। जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने कहा कि जिले में शांतिपूर्ण माहौल रहा। कहीं पर कोई अप्रिय घटना न घटित हो सके। इसलिए पहले से जिला प्रशासन,पुलिस फोर्स को अलर्ट किया गया था। संवदेनशील और अति संवदेनशील क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया था।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.