राज्यमंत्री अतुल गर्ग कोरोना को हराकर लौटे घर, मुख्यमंत्री योगी का जताया आभार

राज्यमंत्री अतुल गर्ग कोरोना को हराकर लौटे घर, मुख्यमंत्री योगी का जताया आभार

राज्यमंत्री अतुल गर्ग कोरोना को हराकर लौटे घर, मुख्यमंत्री योगी का जताया आभार

Tricity Today | राज्यमंत्री अतुल गर्ग कोरोना को हराकर लौटे घर

कोरोना संक्रमित होने के बाद होम आइसोलेशन में रहे प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा राज्यमंत्री अतुल गर्ग कोरोना को मात देकर मंगलवार को अपने कविनगर स्थित निवास पर स्वस्थ होकर घर लौट आए। स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने निवास पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट किया है।

उन्होंने कोरोना संक्रमित होने के बाद अनुभव को साझा करते हुए राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि 17 अगस्त को मुझे लखनऊ जाना था, मेरे से मिलने के लिए केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान समेत कई अन्य नेता आए हुए थे। इसकी वजह से लखनऊ नहीं पहुंच सका। रात को करीब 8 बजे मुझे शरीर में दिक्कत महसूस हुई। कोराना टेस्ट कराया गया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गई। इसके बाद होम आइसोलेशन मेंं रहने के बाद परिवार से अलग होकर एक कमरे में चला गया, मैने अपने पास किसी को आने की इजाजत नहीं दी, इसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से आम जन तक पहुंचाई। ताकि जो भी व्यक्ति कुछ दिनों में मेरे से मिला हो वह सावधानी के लिए अपना टेस्ट करा लें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली तो उन्होंने फोन कर स्वस्थ होने की जानकारी ली। स्पष्ट निर्देश दिए कि आप अस्पताल में जाकर भर्ती हो जाए। मैने उनसे निवेदन किया कि मुझे कोई लक्षण नहीं हैं। होम कोरेंटाइन होकर उपचार करा लूंगा। लेकिन उन्होंने मुझसे से कहा कि 60 वर्ष से अधिक आयु वाले कोरोना पॉजिटिव मरीज को अस्पताल जाना जरूरी है। इसके बाद खुद गाड़ी चलाकर कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में भर्ती हो गया। मुख्यमंत्री ने दो बार फोन पर वार्ता की। करीब 6 दिन बाद कोविड-19 लेवल-3 का अटैक आया। तबीयत खराब होने के बाद डॉक्टरों ने पूरा सहयोग किया। अस्पताल में इमरजेंसी इंजेक्शन के साथ-साथ प्लाज्मा थैरपी से भी मेरा उपचार किया। मंगलवार को स्वस्थ्य होकर राज्यमंत्री अतुल गर्ग अपने घर लौट गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.