गाजियाबाद में हाउस मेड, ड्राइवर और दूसरे हेल्पर्स को काम पर आने की इजाजत, डीएम ने आरडब्ल्यूए और एओए को बड़ी जिम्मेदारी दी

Updated May 23, 2020 21:36:12 IST | Mayank Tawer

गाजियाबाद की हाउसिंग सोसायटी और सेक्टरों में हाउसमेड, प्लंबर, ड्राइवर और इलेक्ट्रीशियन समेत तमाम डॉमेस्टिक....

Photo Credit:  Tricity Today
Ajay Shankar Pandey IAS
Key Highlights
गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय की ओर से जारी किए गए आदेश
दैनिक कामकाज करने वाले डोमेस्टिक हेल्पर्स को सेवायोजित किया जा सकता है
स्वास्थ्य और कोरोनावायरस से बचाव के उपाय उपाय करने पड़ेंगे

गाजियाबाद की हाउसिंग सोसायटी और सेक्टरों में हाउसमेड, प्लंबर, ड्राइवर और इलेक्ट्रीशियन समेत तमाम डॉमेस्टिक हेल्पर्स को घर बुलाने की इजाजत दे दी गई है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि छोटे स्तर पर दैनिक कामकाज करने वाले डोमेस्टिक हेल्पर्स को सेवायोजित किया जा सकता है। इसके लिए सेवा योजकों को उनके स्वास्थ्य और कोरोनावायरस से बचाव के उपाय उपाय करने पड़ेंगे।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने शनिवार को एक आदेश जारी किया है। डीएम ने कहा है कि ड्राइवर, मेड, होकर, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर और छोटे स्तर के अन्य दैनिक घर के कामकाज करने वाले व सेवाएं प्रदान करने वालों का नियोजन किया जा सकता है। इन सेवाओं से जुड़े लोगों को घर पर बुलाना या नियोजित करना पूरी तरह से सेवा योजक और सेवा प्रदाता की आपसी समझ व उनकी आवश्यकता पर निर्भर है। यह सुनिश्चित करना होगा कि इन सेवाओं का लाभ उठाने वाले लोग इनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सावधानियां बरतेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन करें और करवाएं।

डीएम ने कहा, सेक्टरों में रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (Residents Welfare Association) और हाउसिंग सोसाइटीज में अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (Apartments Owners Association) समन्वयक, परामर्शदाता और सतर्क दृष्टि रखने के लिए काम कर सकते हैं लेकिन, डोमेस्टिक हेल्पर और इनकी सेवाएं लेने वाले रेजिडेंट के बीच किसी भी तरह की रुकावट उत्पन्न नहीं करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा है कि अगर जिले के किसी भी व्यक्ति को इस बारे में कोई जिज्ञासा है, कोई कठिनाई उत्पन्न हो रही है या कोई व्यवधान पैदा हो तो वह सीधे अपर जिलाधिकारी नगर शैलेंद्र सिंह से संपर्क कर सकता है।

जिलाधिकारी ने गाजियाबाद के एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह का टेलीफोन नंबर 01202828411 पर कॉल करके सीधे बात कर सकते हैं। उन्हें अपनी समस्या बता सकते हैं। जिला प्रशासन ऐसे मामलों में लोगों की समस्याओं का समाधान करेगा। आपको बता दें कि शहर के सेक्टरों और हाउसिंग सोसाइटी में आरडब्लूए और एओए डोमेस्टिक हेल्पर्स को घरों में आने से रोक रहे हैं। ऐसी शिकायतें लगातार गाजियाबाद जिला प्रशासन को मिल रही हैं। जिसका संज्ञान लेते हुए डीएम की ओर से यह आदेश शनिवार को जारी किया गया है। अब जब लॉकडाउन-4 में तमाम तरह की रियायत दी गई हैं तो जिला प्रशासन ने शहर के निवासियों को भी यह बड़ी रियायत दी है।

Ghaziabad DM, Ghaziabad RWA, Ghaziabad AOA, Ghaziabad Police, Ghaziabad Society, Ghaziabad News, Lockdown, Lockdown News, Ajay Shankar Pandey IAS