Exclusive: सील बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर बाइक रेसिंग कैसे

Exclusive: सील बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर बाइक रेसिंग कैसे

Exclusive: सील बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर बाइक रेसिंग कैसे

Tricity Today | How bike racing allowed at sealed Buddh International Circuit

यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने कहा, अफसरों की मिलीभगत हो सकती है। जांच करवाई जाएगी और कार्यवाही होगीgangaइस बारे में यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्या कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने कहा, यह गंभीर मामला है। इसमें प्राधिकरण का कोई कर्मचारी या अधिकारी शामिल हो सकता है। में इसमें जांच करवाऊंगा। और कार्यवाई की जायगी, बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट सील किया जा चुका है, वहां कोई प्रोग्राम करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। में शनिवार और रविवार को बाइक रेस का आयोजन किया गया। हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के स्टेशन से गया पेट्रोलganga22-23 फरवरी को एक और कार्यक्रम होना है, ऑनलाइन चल रही बुकिंग। कई वेबसाइट इवेंट के प्रचार कर रही हैं

यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के हजार करोड़ रुपये नहीं चुकाने के कारण जेपी स्पोर्ट्स इंटरनेशनल के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (BIC) को सील कर दिया गया है। विकास प्राधिकरण ने सील लगाकर अपना कब्जा ले लिया है लेकिन, इसके बावजूद सर्किट पर कार्यक्रमों के आयोजन बदस्तूर हो रहे हैं। बीआईसी पर शनिवार और रविवार को बाइक रेस हुई हैं। tricitytoday.com ने इस आयोजन की जानकारी हासिल की हैं।

बीआईसी पर बाकायदा रेस देखने के लिए लोग पहुंचे। दर्शकों का प्रवेश टिकट के जरिये हुआ। बिना टिकट वाले लोगों की प्रवेश नहीं दिया गया। बीआईसी के सुरक्षाकर्मी बाकायदा लिस्ट से नाम और बाइक नम्बर देखकर प्रवेश दे रहे थे। यही नहीं, बीआईसी पर फरवरी में 22-23 तारीख को भी कार्यक्रम होना है। इसका जोरशोर से प्रचार किया जा रहा है।

आपको बता दें कि यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट को सील कर दिया था। जेपी समूह की कंपनी जेपी इंटरेनशनल स्पोर्ट्स पर 1000 करोड़ रुपये से अधिक बकाया हैं। इसके चलते यह कार्रवाई की गई है। प्राधिकरण ने इस पूरे प्रोजेक्ट के लैंड अलॉटमेंट की भी कैंसिल कर दिया है। लेकिन, बीआईसी में सील लगने के बाद भी वहां कार्यक्रम हो रहे हैं। नियमों के मुताबिक सीलिंग के बाद कार्यक्रम का आयोजन तो दूर कोई परिसर में प्रवेश नहीं कर सकता है।

शनिवार और रविवार को वहां पर बाइक रेस हुई हैं। यह रेस पूरे दिन चलती रहीं। रेस के अलावा सर्किट पर नाच गाने का प्रोग्राम भी किया गया है। कार्यक्रम इवेंट एजेंसी ने करवाया है। टिकट के जरिये दर्शकों को प्रवेश दिया गया है। बीआईसी के पड़ोसी गांव जगनपुर अफजलपुर के निवासी अजित जाटव ने बताया कि शनिवार और रविवार को बीआईसी से गाड़ियों की खूब आवाज सुनाई दी हैं। सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक तेज शोर आता रहा। अट्टा गुजरान गांव के निवासी समाजसेवी सुनील गौतम ने भी बताया कि दोनों दिन रेस हुई हैं।

इसकी तस्दीक खुद tricitytoday.com ने भी की है। हमारे पास बीआईसी में जा रही बाइक और प्रतिभागियों की वीडियो उपलब्ध हैं। इतना ही नहीं ग्रेटर नोएडा शहर के हिंदुस्तान पेट्रोलियम के स्टेशन से हाई ओकटाइन पॉवर-99 पेट्रोल की बुकिंग की गई है। इस पम्प से 2000 लीटर पेट्रोल की अग्रिम बुकिंग की गई थी। स्टेशन मैनेजर ने बताया कि पेट्रोल पंप से शनिवार को 100 लीटर पेट्रोल गया था। स्टेशन से बीआईसी पर पेट्रोल ले जाने वाले युवक ने बताया कि शनिवार और रविवार को वहां बाइक रेस हुई हैं।

कई वेबसाइट में बीआईसी के आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई हैं। allevent.in वेबसाइट पर 22 और 23 फरवरी को एक और कार्यक्रम का प्रचार किया जा रहा है। इन तारीखों पर बाइक रेस के अलावा ‘ए स्क्वायर’ म्यूजिक प्रोग्राम भी होगा। वेबवाइट के मुताबिक 22 फरवरी की रात 11 बजे से यह कार्यक्रम शुरू होगा और 23 की रात 11 बजे तक चलेगा। इसके अलावा मार्च और सितंबर के लिए भी कार्यक्रम तय हो चुके हैं।

इस बारे में यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्या कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने कहा, यह गंभीर मामला है। इसमें प्राधिकरण का कोई कर्मचारी या अधिकारी शामिल हो सकता है। में इसमें जांच करवाऊंगा। और कार्यवाई की जायगी, बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट सील किया जा चुका है, वहां कोई प्रोग्राम करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.