गौतमबुद्ध नगर: अगर आप जरूरतमंदों की मदद करने के इच्छुक हैं तो डीसीपी वृंदा शुक्ला को इस नम्बर पर कॉल कीजिए

Updated Mar 27, 2020 17:44:09 IST | Mayank Tawer

गौतमबुद्ध नगर पुलिस की मीडिया सेल ने बताया कि COVID-19 के तहत देशभर में लॉकडाउन किया गया है। जिस कारण जनपद गौतमबुद्ध नगर में बडी संख्या मे झुग्गी झोपड़ी मे रहने वाले लोग और प्रवासी कामगार जिनकी कमाई का साधन नहीं है, परेशान हैं। महीने का अंत होने के कारण उनके पास पैसे....

Photo Credit:  Tricity Today
Vrinda Shukla IPS

कोरोना वायरस लॉक डाउन लागू होने के बाद बड़ी संख्या में लोगों के सामने भूखों मरने की स्थिति पैदा हो गई है। सरकार, प्रशासन और पुलिस बड़े पैमाने पर राहत दे रहे हैं लेकिन सबकुछ नाकाफी पड़ रहा है। अब गौतमबुद्ध नगर पुलिस में स्वयंसेवी संगठनों और आम आदमी से अपील की है कि अगर वह इस समय में जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाहते हैं तो कॉल करके जानकारी दे सकते हैं। आपकी तरफ से दिया जाने वाला सामान और राशन पुलिस लेकर जरूरतमंद तक पहुंचा देगी। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने उपायुक्त महिला सुरक्षा का मोबाइल नंबर भी जारी किया है।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस की मीडिया सेल ने बताया कि COVID-19 के तहत देशभर में लॉकडाउन किया गया है। जिस कारण जनपद गौतमबुद्ध नगर में बडी संख्या मे झुग्गी झोपड़ी मे रहने वाले लोग और प्रवासी कामगार जिनकी कमाई का साधन नहीं है, परेशान हैं। महीने का अंत होने के कारण उनके पास पैसे खत्म हो गये हैं। उनके पास खाना खरीदने का कोई साधन उपलब्ध नहीं है। ऐसे लोगो की थाना, चौकियों और यूपी 112 के माध्यम से लगातार काॅल आ रही हैं। उनके पास घर में खाने को कुछ नहीं है। पुलिस उनका सहयोग कर रही है। जहां तक हो सके उनको राशन उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है। इस कार्य मे सहायता प्रदान करने के लिये स्वयं सेवी संस्थाएं और पब्लिक बड़ी संख्या में आगे आ रही है। 

पब्लिक और एनजीओ को यह सूचना देना चाहते हैं कि यदि आप इस कार्य में सहयोग करना चाहते हैं तो आप ड्राई राशन आनलाइन डिलीवरी के माध्यम से स्वयं उपस्थित होकर पुलिस को उपलब्ध करा सकते हैं। ताकि, वह ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों तक पहुंच सके। इस कार्य में यदि आप भागीदार बनना चाहते हैं तो कृपया डीसीपी महिला सुरक्षा से उनके मोबाइल नम्बर 85959 02510 पर सम्पर्क करके अपना सहयोग प्रदान कर सकते हैं।

COVID-19, COVID-19 helpline number, DCP Women security, Noida Police, Gautam buddh nagar Police, Coronavirus in India, Lockdown in Indian, Coronavirus lockdown, Vrinda Shukla IPS