समाज और देश के निर्माण में शिक्षकों का अहम योगदान : सुरेश खन्ना

Updated Oct 17, 2020 09:04:59 IST | Rakesh Tyagi

मोहननगर स्थित 80 शिक्षण संस्थान में शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरेश खन्ना ने उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा...

समाज और देश के निर्माण में शिक्षकों का अहम योगदान : सुरेश खन्ना
Photo Credit:  Tricity Today

मोहननगर स्थित 80 शिक्षण संस्थान में शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरेश खन्ना ने उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा चयनित सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा चयनित सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा मोहननगर स्थित भारतीय शिक्षण संस्थान में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। 

इस दौरान 534 नवनियुक्ति सहायक अध्यापकों को नियक्ति पत्र वितरित किए गए। नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में गाजियाबाद प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने चयनित पूजा तोमर, अलंकृता श्रीवास्तव, रुचि भारद्वाज, कोमल और पवन को सहायक शिक्षक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। 

इस दौरान उन्होंने उपस्थित नवनियुक्त सहायक शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में शिक्षकों का विशेष महत्व है शिक्षक को भगवान का दर्जा दिया गया। ऐसे में शिक्षकों की जिम्मेदारी समाज के प्रति सबसे ज्यादा दिखाएं बच्चे अपने शिक्षकों को रोल मॉडल की तरह देखते हैं और शिक्षकों के आचरण और व्यवहार का अनुसरण करते हैं इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि शिक्षक देश समुदाय और समाज के माहौल को बदलने का काम भी करते हैं। 

उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं कि नवनियुक्त सभी सहायक अध्यापक बच्चों की शिक्षा की एक मजबूत नींव रखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रदेश में प्राथमिक शिक्षा को मजबूत करने के लिए निरंतर कार्य कर रही है फिलहाल सरकार द्वारा 50,000 प्राथमिक विद्यालयों का कायाकल्प किया गया है साथ ही शिक्षकों को नवाचार और एकेडमिक समय बढ़ाने जैसे कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। 

उन्होंने नवनियुक्त सहायक अध्यापकों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सभी को शुभकामनाएं दी। इस दौरान साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर महापौर आशा शर्मा जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी सहित जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। 

Suresh Khanna, Ghaziabad News, BJP Leader