बेरोजगार पिता ने पहले दो बच्चों की गला घोंटकर हत्या की और फिर मेट्रो के आगे कूदकर दी जान

Updated Feb 09, 2020 23:17:24 IST | Tricity Today Reporter

देश की राजधानी में रविवार की रात दिल दहला देने वाली घटना हुई है। दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में रविवार की देर रात एक व्यक्ति ने अपने दो बच्चों की गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके बाद खुद मेट्रो के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली है। दिल दहला देने वाली इस घटना से लोग सिहर उठे हैं। शुरुआती पड़ताल में जानकारी मिल...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

देश की राजधानी में रविवार की रात दिल दहला देने वाली घटना हुई है। दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में रविवार की देर रात एक व्यक्ति ने अपने दो बच्चों की गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके बाद खुद मेट्रो के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली है। दिल दहला देने वाली इस घटना से लोग सिहर उठे हैं। शुरुआती पड़ताल में जानकारी मिल रही है कि यह व्यक्ति बेरोजगार था और उसकी आर्थिक हालात ठीक नहीं थी। जिससे वह डिप्रेशन में चल रहा था।

शालीमार बाग क्षेत्र की बीजी कॉलोनी में मधुर मलानी अपनी पत्नी रुपाली मलानी और दो बच्चों के साथ रहते थे। रविवार की देर शाम रुपाली घर का कुछ लेने के लिए बाजार गई ‌थी। इस दौरान मधुर अपने बेटे श्रेयांश (6) और बेटी समीक्षा (14) के साथ घर पर ही था। शाम करीब साढ़े  छह बजे रुपाली बाजार से वापस आई तो घर का दरवाजा खुला था। वह सीधे कमरे में पहुंची तो देखा कि दोनों बच्चे अचेत हालत में बिस्तर पर पड़े हैं। इसके बाद उसने मधुर को आवाज दी तो उसका कुछ पता नहीं चला। रुपाली ने बाहर जाकर देखा तो वह कहीं नहीं मिला।

उसने पड़ोसियों को जानकारी दी। पड़ोसियों ने जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों को पास के निजी अस्पताल में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बच्चों के गर्दन पर दबाने का निशान था, जो हत्या की ओर इशारा कर रहे थे। पुलिस रुपाली से मधुर के बारे में पूछताछ कर ही रही थी कि इसी बीच हैदरपुर मेट्रो स्टेशन पर मधुर द्वारा खुदकुशी करने की सूचना आई। पुलिस ने मामले की छानबीन की तो पता चला कि मधुर ने बच्चों की हत्या करने के बाद मेट्रो स्टेशन पहुंचकर खुदकुशी कर ली है। शुरुआती जांच में पता चला क‌ि मधुर लंबे वक्त से बेरोजगार था, जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में था। शालीमार बाग पुलिस ने हत्या और खुदकुशी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी ह‌ै। 

पड़ोसियों ने आशंका जताई है कि आर्थिक तंगी से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है। पुलिस ने तीनों शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। खुदकुशी करने वाले व्यक्ति की पत्नी से पुलिस पूछताछ कर रही है। मेट्रो के सामने खुदकुशी की घटना के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। स्टेशन पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उसके शव को मेट्रो के नीचे से निकाला। सीआईएसएफ उसे अस्पताल लेकर पहुंची लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया। हादसे के बाद काफी देर तक मेट्रो भी रुकी रही।