ग्रेटर नोएडा के इन गांवों में लोग रात को जागते हैं और दिनभर सोते हैं, वजह जानकार हैरानी होगी

ग्रेटर नोएडा के इन गांवों में लोग रात को जागते हैं और दिनभर सोते हैं, वजह जानकार हैरानी होगी

ग्रेटर नोएडा के इन गांवों में लोग रात को जागते हैं और दिनभर सोते हैं, वजह जानकार हैरानी होगी

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा में कई गांवों के लोग आजकल बहुत परेशान हैं। उन्हें पूरी रात सोने को नहीं मिलता और मजबूरन दिन में सोते हैं। और तो और गांव के युवकों को पूरी रात लाठियां लेकर अपने घरों और अहातों के बाहर बैठक पहरा देना पड़ रहा है। दरअसल, इलाके में चोरी की वारदातों से गांव के लोग परेशान हैं। चोरों को भगाने और चोरी की घटनाओं से बचने के लिए लोग रातभर जागकर अपने घरों की पहरेदारी कर रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा के दनकौर क्षेत्र के लोगों का कहना है कि पिछले करीब 2 महीने में कई चोरी की वारदात हो चुकी हैं। करीब एक महीना पहले तो चारों ने एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी थी। चोरी की तमाम वारदातों का पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर पाई है। अब ग्रामीणों ने पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग कमिश्नर से की है।

दनकौर कोतवाली क्षेत्र के हतेवा, कनारसी, समसपुर, कनरसा, दादुपुर, राजपुर और नवादा समेत कई गांवों में पिछले करीब 2 महीने में पशु चोरी की वारदातें हो रही हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस रात के वक्त गश्त नहीं करती है। चोरों के हौंसले बुलंद हैं। गांव में चोरी की वारदातें हो रही हैं। पुलिस चोरों को गिरफ्तार करने में सफल नहीं हो रही है।

हतेवा गांव के निवासी हनी और चंदर ने बताया कि उनके गांव में पिछले महीने के दौरान कई पशु चोरी हो चुके हैं। जिसके चलते वह ग्रामीणों के साथ रात के वक्त जागकर अपने घरों की पहरेदारी करते हैं। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि चोरों के गिरोह की सूचना मिलने पर पुलिस को इत्तला देते हैं लेकिन पुलिस नहीं पहुंचती है। जिसका फायदा उठाकर बदमाश घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। लोगों का कहना है कि कई बार तो पुलिस कर्मी उल्टे उनको ही फटकार लगाते हैं कि वह बिना वजह पुलिस को गांव में बुलाते हैं।

पुलिस के आलाधिकारी क्षेत्रभर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद होने का दावा करते है। वहीं, हतेवा गांव में ग्रामीण खुद पहरेदारी करके पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकांश गांवों में रात के समय पुलिस पहुंचती नहीं है। जिसका बदमाश फायदा उठा रहे हैं। ग्रेटर नोएडा के डीसपी राजेश कुमार सिंह का कहना है कि गांवों में पशु चोर गिरोह सक्रिय हैं। गांव के युवक जागरूक हैं। उनका यह अच्छा कदम है। पुलिस भी उनके इस कार्य में सहयोग करेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.