नोएडा में ईलाज नहीं मिलने के कारण बच्चे की मौत के मामले में जांच 4 दिन में पूरी होगी

नोएडा में ईलाज नहीं मिलने के कारण बच्चे की मौत के मामले में जांच 4 दिन में पूरी होगी

नोएडा में ईलाज नहीं मिलने के कारण बच्चे की मौत के मामले में जांच 4 दिन में पूरी होगी

Tricity Today | नोएडा में ईलाज नहीं मिलने के कारण बच्चे की मौत के मामले में जांच 4 दिन में पूरी होगी

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अस्पतालों के चक्कर काटने के बावजूद इलाज नहीं मिलने से सोमवार की रात नवजात बच्चे की मौत हो गई थी। इस मामले की जांच रिपोर्ट आने में अभी चार दिन और लगेंगे। हालांकि, प्रारंभिक रूप से स्वास्थ्य विभाग दो निजी अस्पतालों की चूक मान रहा है। इसमें से एक अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस भेजा है। गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ग्रेटर नोएडा में सेक्टर-36 के निवासी राजकुमार की पत्नी रेखा को कृष्णा लाइफ लाइन अस्पताल में डिलीवरी हुई थी। बच्चे की हालत बिगड़ने पर उसे ग्रीन सिटी अस्पताल ले जाया गया। इलाज का खर्च उठाने में सक्षम नहीं होने के चलते बच्चे को रेफर कर दिया गया। सरकारी अस्पताल जाने के लिए परिजन 5 घण्टों तक एम्बुलैंस का इंतजार करते रहे। 

आधी रात में एम्बुलैंस आई तो बच्चे को दादरी अस्पताल लेकर गए। दादरी के असप्ताल में डॉक्टर नहीं था। वहां से नोएडा के शिशु अस्पताल लेकर गए। लेकिन तब तक नवजात की मौत हो गई थी। परिजनों ने आरोप लगाया है कि सरकारी अस्पताल में समुचित इलाज नहीं मिलने पर नवजात की मौत हुई है। परिनजों के इन आरोपों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। प्रारंभिक जांच के बाद ग्रीन सिटी अस्पताल को नोटिस भेजा गया था। सीएमओ का कहना है कि कृष्णा लाइफ लाइन अस्पताल ने तीन चूक की हैं। मामले की जांच के लिए कमेटी ने अपना काम शुरू कर दिया है। 

सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि रिपोर्ट आने में अभी चार दिन और लगेंगे। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.