यूपी में आईपीएस अफसरों के तबादले, एसएसपी और डीआईजी हटाए गए, देखिए लिस्ट

यूपी में आईपीएस अफसरों के तबादले, एसएसपी और डीआईजी हटाए गए, देखिए लिस्ट

यूपी में आईपीएस अफसरों के तबादले, एसएसपी और डीआईजी हटाए गए, देखिए लिस्ट

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार की देर शाम 4 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है gangaइनमें मुरादाबाद और वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्थानांतरित किए गए हैं gangaयूपी एसटीएफ के डीआईजी अनंत देव को भी हटा कर पीएसी भेज दिया गया है gangaपीएसी आगरा के कमांडेंट सुधीर कुमार सिंह को एसटीएफ में बतौर एसएसपी तैनाती दी गई है

उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार की देर शाम 4 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इनमें एक डीआईजी और तीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शामिल हैं। यूपी एसटीएफ के डीआईजी अनंत देव को हटा दिया गया है। उन्हें मुरादाबाद में पीएसी का डीआईजी बनाकर भेजा गया है। अनंत देव तिवारी को कानपुर कांड में नाम आने के बाद शासन ने हटाया है।

मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और वर्ष 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी अमित पाठक का स्थानांतरण वाराणसी कर दिया गया है। उन्हें वाराणसी का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है। वाराणसी के मौजूदा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और वर्ष 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रभाकर चौधरी को मुरादाबाद का एसएसपी बनाकर भेजा गया है। अनंत देव तिवारी को डीआईजी एसटीएफ लखनऊ से हटाकर मुरादाबाद में पीएसी का डीआईजी बनाकर भेजा गया है। सुधीर कुमार सिंह को आगरा में 45वीं वाहिनी पीएसी के कमांडेंट पद से हटाकर लखनऊ में एसटीएफ का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। सुधीर कुमार सिंह 2009 बैच के आईपीएस अफसर हैं और अनंत देव तिवारी वर्ष 2006 बैच के आईपीएस अफसर हैं।

शासन ने इन सभी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से अपने-अपने नए पदों पर कार्यभार ग्रहण करने का आदेश दिया है। लखनऊ में चर्चा है कि कानपुर कांड के साथ नाम जुड़ने के कारण अनंत देव तिवारी का शासन को तबादला करना था। सरकार उनका अकेले स्थानांतरण करके ज्यादा खराब संदेश नहीं देना चाहती थी। दरअसल, अनंत देव तिवारी की पहचान यूपी एसटीएफ में तेज तर्रार और काबिल अधिकारियों में होती है। यही वजह है कि उनके साथ तीन और आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.