जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने लोगों से अपील की, मास्क के साथ फोटो खींचकर मुझे भेजिए

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने लोगों से अपील की, मास्क के साथ फोटो खींचकर मुझे भेजिए

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने लोगों से अपील की, मास्क के साथ फोटो खींचकर मुझे भेजिए

Tricity Today | MLA Dhirendra Singh

गौतम बुद्ध नगर में जेवर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने एक अनोखी पहल शुरू की है। उन्होंने लोगों से कहा है कि वह मास्क के साथ अपना फोटो खींचकर भेजें। उस फोटो को वह अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर पोस्ट करेंगे। विधायक ने "वीयर फेस कवर, स्टे सेफ" अभियान शुरू किया है। 

विधायक ने मंगलवार की दोपहर मास्क पहनकर अपना फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। अपने क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि वह भी मास्क पहनकर अपना फोटो भेजें। उसे वह सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे। विधायक ने अपने क्षेत्र के लोगों से कहा है कि वह अपने घरों में मास्क बनाकर पहने।

विधायक ने कहा, मास्क खरीदने के लिए मेडिकल स्टोर पर या बाजारों में धक्के खाने की आवश्यकता नहीं है। दो दिन पहले विधायक ने इंस्टेंट 40 सेकेंड में मास्क बनाने की विधि भी  वीडियो के जरिए अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर शेयर की थी।

 मंगलवार को लॉकडाउन पीरियड  दोबारा बढ़ाने की घोषणा के बाद  धीरेंद्र सिंह ने इस अभियान की शुरुआत की है। दूसरी ओर धीरेंद्र सिंह लगातार डॉक्टरों, विशेषज्ञों, उद्यमियों, व्यापारियों, किसानों, छात्रों, घरेलू महिलाओं, कामकाजी महिलाओं और बुजुर्गों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि धीरेंद्र सिंह प्रत्येक सप्ताह 2 दिन अपने क्षेत्र के लोगों की समस्याएं भी फेसबुक लाइव के जरिए  सुन रहे हैं और उनका समाधान करवा रहे हैं। विधायक ने कहा, मेरी आप सभी से अपील है कृपया आप लोग भी इस "Wear Face Cover Stay Safe" चैलेंज को स्वीकार करें। अपनी तस्वीर मेरे कमेंट बॉक्स में साझा करें। जिससे मैं अपने सोशल प्लेटफार्म पर उन्हें प्रसारित कर सकूं।

धीरेंद्र सिंह ने कहा, यह छोटी लड़ाई नहीं है। लड़ाई लंबी चलने वाली है। ऐसे में लोगों को आने वाले दिनों के लिए प्रशिक्षित होने की जरूरत है। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की आदत डालनी होगी। इसके लिए लोगों को जागरूक को प्रशिक्षित करना बेहद जरूरी है। दरअसल, जब तक इस वायरस की वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक इसे रोकने के लिए केवल सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और घर में रहना ही सबसे बड़ा उपाय हैं।

विधायक ने कहा, मैं लगातार दुनियाभर में डॉक्टरों, वायरोलॉजी के विशेषज्ञों और वैक्सीन इजाद करने के लिए काम कर रही कंपनियों के बड़े अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत कर रहा हूं। पूरी दुनिया इस समस्या से निजात पाने के लिए दवा की खोज में जुटी हुई है। हम लोगों को तब तक धैर्य के साथ, अनुशासन के साथ और एक-दूसरे का ख्याल रखकर रहना होगा। 

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने यही संदेश देशवासियों को दिया है। ऐसे में हम सभी लोगों का दायित्व बनता है कि उनकी बात को आम जन तक किसी तरह पहुंचाया जाए। मैं सोशल मीडिया पर सक्रिय युवा पीढ़ी को इस तरह के अभियान में एंगेज करके प्रधानमंत्री की भावना को पहुंचाने का प्रयास कर रहा हूं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.