जेवर विधायक ने युवाओं का सपना पूरा किया, दूसरे डिग्री काॅलेज की नींव पड़ी, दो साल में बनकर तैयार होगा

जेवर विधायक ने युवाओं का सपना पूरा किया, दूसरे डिग्री काॅलेज की नींव पड़ी, दो साल में बनकर तैयार होगा

जेवर विधायक ने युवाओं का सपना पूरा किया, दूसरे डिग्री काॅलेज की नींव पड़ी, दो साल में बनकर तैयार होगा

Tricity Today |

रविवार को जेवर विधानसभा क्षेत्र के रबूपुरा कस्बे में डिग्री कॉलेज का भूमि पूजन किया गया है। पंडित राकेश शर्मा और पंडित प्रदीप कुमार शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ नींव रखवाई है। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कार्यदायी संस्था को शीघ्र निर्माण कार्य शुरू करने को कहा है। इस डिग्री काॅलेज में लड़के और लडकियां उच्च शिक्षा ग्रहण कर पाएंगे। यह डिग्री काॅलेज 10 करोड़ रुपये में बनकर तैयार होगा। अगले दो वर्षों में इसका निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। डिग्री कॉलेज का भूमि पूजन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बड़ी सादगी से किया गया है। डिग्री काॅलेज के भूमि पूजन से कार्यक्रम में शामिल हुए युवाओं के चेहरों पर खुशी झलक रही थी।

जेवर के विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने कहा, "आज का दिन मेरे लिए बहुत ही सुखद है। जिसकी खुशी को मैं शब्दों में बयां नहीं कर पा रहा हूं। क्योंकि शिक्षा के बिना व्यक्तित्व का विकास नहीं हो सकता। डिग्री कॉलेज आरंभ होने से अब यहां की प्रतिभा कुंठित नहीं होंगी। जिला विकास के पथ पर चल पड़ेगा।" धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा, "जेवर विधानसभा क्षेत्र में एक वर्ष के अंदर दूसरे डिग्री कॉलेज का निर्माण शुरू किया गया है। इससे गौतमबुद्ध नगर जनपद के विकास को एक नया उन्नयन मिलेगा।"

धीरेन्द्र सिंह ने कहा, "अब मेरे इलाके के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए बुलंदशहर, गाजियाबाद, नोएडा और दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। रबूपुरा में डिग्री कॉलेज की शुरुआत शिक्षा के क्षेत्र में नए अध्याय की शुरुआत है। क्योंकि शिक्षा हमें संस्कृति के साथ-साथ संस्कार भी सिखाती है। देश को आजाद हुए करीब 8 दशक पूरे होने वाले हैं। अब तक जेवर क्षेत्र शिक्षा से महरूम था। मेरे इलाके की बेटियों को डिग्री कॉलेज नहीं होने के कारण उच्च शिक्षा से वंचित रह जाना पड़ता था। यह किसी अभिशाप से कम नहीं है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जीवन पर्यंत आभारी रहूंगा। केंद्र और राज्य सरकार ने मेरी एक चिट्ठी पर मेरे विधानसभा क्षेत्र को 3-3 डिग्री कॉलेज दिए हैं।"

धीरेंद्र सिंह ने अपना संस्मरण साझा करते हुए कहा,"मैंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और केंद्र सरकार के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी जी को बताया कि मेरे इलाके में एक भी डिग्री कॉलेज नहीं है, जबकि हम लोग नोएडा और ग्रेटर नोएडा जैसे अंतरराष्ट्रीय शहरों के पड़ोस में रहते हैं। गौतमबुद्ध नगर जिले का हिस्सा हैं। जिसकी प्रति व्यक्ति आय और विकास दर ने केवल उत्तर प्रदेश बल्कि देश के चुनिंदा शहरों में है। मेरा इतना कहना भर था कि माननीय मुख्यमंत्री ने तत्काल अफसरों को आदेश दिया कि जितनी जल्दी हो सके इतनी जल्दी धीरेंद्र सिंह के इलाके में डिग्री कॉलेजों की शुरुआत होनी चाहिए। केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी जी ने भी एक मुलाकात पर इस इलाके में डिग्री कॉलेज की राह आसान की थी। इसके लिए मैं दोनों नेताओं का शुक्रगुजार हूं।"

इस मौके पर नगर पंचायत रबूपुरा के चैयरमैन ठाकुर वीरेन्द्र प्रताप सिंह, वाईस चैयरमैन गिर्राज शर्मा, भट्टा पारसौल के पूर्व प्रधान चन्द्रभान सिंह मालिक, श्याम सुंदर मित्तल, वीरेन्द्र गर्ग, दिनेश सिंघल, किशनलाल पाराशर, दीपक शर्मा, कंछीलाल शर्मा, कोमल शर्मा, वीरपाल सिंह, हंसराज कौशिक, वीरेन्द्र शर्मा प्रधान जी, रूपलाल तायल, राजेन्द्र प्रसाद कौशिक, रनवीर सिंह, निरंजन शिशौदिया, अशोक तोमर, रिपु दमन सिंह, धीरज शर्मा, आसमोहम्मद नेताजी, विजेंद्र सिंह, महीपाल सिंह प्रधान आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.