विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई की कार पर सचिवालय का फर्जी पास लगा था

विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई की कार पर सचिवालय का फर्जी पास लगा था

विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई की कार पर सचिवालय का फर्जी पास लगा था

Tricity Today | विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई की कार पर सचिवालय का फर्जी पास लगा था

विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई की कार पर लगा लखनऊ सचिवालय का पास फर्जी पाया गया है। यह जानकारी बुधवार की शाम कानपुर के एसपी सिटी ने दी है। एसपी सिटी ने कहा कि कार पर मिले पास की लखनऊ सचिवालय से जांच करवाई गई थी। जिसकी रिपोर्ट मिल गई है।

कानपुर के एसपी सिटी ने बताया कि चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरु गांव में 3 जुलाई की रात हुए हत्याकांड में विकास दुबे का खजांची जय बाजपेई आपराधिक षड्यंत्र रचने का आरोपी है। उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। उसके कब्जे से कई लग्जरी कार पुलिस ने बरामद की हैं। इनमें से एक फॉर्च्यूनर कार है, जिस पर सचिवालय का पास लगा मिला है। यह दस्तावेज कूट रचित है। विधानसभा के अंडर सेक्रेटरी ने भी यह जानकारी दे दी है कि कार पर लगाया गया पास फर्जी है।

एसपी सिटी दिनेश ने बताया कि कूट रचित दस्तावेज तैयार करने और उसका इस्तेमाल करने के मामले में जय बाजपेई के खिलाफ थाना काकादेव में आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मुकदमे में जय बाजपेई के साथ उसका सहयोगी राहुल भी आरोपी बनाया गया है। इस पूरे प्रकरण की और गहराई से जांच की जा रही है।

एसपी सिटी ने कहा कि इस पूरे प्रकरण की गहराई से जांच की जाएगी। यह पता लगाया जाएगा कि इन लोगों ने किस तरह यह पास बनाया है। और कोई अन्य व्यक्ति तो इनके साथ यह पास बनाने में जुड़ा तो नहीं है। जय बाजपेई की काले रंग की फॉर्च्यूनर कार पर लखनऊ विधान सभा के सचिवालय की ओर से जारी किया गया पास लगा मिला है। यह पास उत्तर प्रदेश के विधायकों को जारी किया जाता है। 

आपको बता दें कि यह फॉर्च्यूनर कार हाल फिलहाल में ही खरीदी गई है और इस पर नंबर भी नहीं लगे हैं। जय बाजपेई को विकास दुबे के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों की हत्या का आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोप में कानपुर पुलिस ने 3 दिन पहले गिरफ्तार करके जेल भेजा है। जय बाजपाई पर आरोप है कि उसने पुलिसकर्मियों की हत्या करने के लिए विकास दुबे को हथियार और गोलियां दी थीं। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद विकास दुबे को फरार होने के लिए दो लाख रुपये और 4 कारें भी उपलब्ध करवाई थीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.