ग्रेटर नोएडा वेस्ट में क्यों आए कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी, जानिए वजह

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में क्यों आए कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी, जानिए वजह

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में क्यों आए कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी, जानिए वजह

Tricity Today | कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में जागरूकता अभियान चलाया

कानपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सत्यदेव पचौरी ग्रेटर नोएडा वेस्ट पहुंचे। सांसद ने पंचशील हायनिश सोसायटी में अपने कानपुर क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया। मंगलवार को नई दिल्ली में भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों को अपने क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने का आह्वाहन किया है। इसी क्रम से संसद सत्र की समाप्ति के बाद पंचशील हायनिश में अपने क्षेत्र के लोगों से सीधा संवाद किया। 

सत्यदेव पचौरी ने कहा कि हमें कोरोना वायरस से डरने की नहीं, सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यदि किसी को बुखार, खांसी, जुकाम और सांस लेने में तकलीफ है तो उनसे कम से कम 3 फीट की दूरी बनाकर रखें और उनसे तत्काल जांच करवाने के लिए कहें। कोरोना वायरस से सिर्फ आपको खुद ही नहीं बचना है बल्कि दूसरों को भी बचाना है। 

सांसद ने लोगों से हाथ नहीं मिलाने एवं इम्युनिटी को मजबूत करने के लिए जागरूक किया। अभी कोरोना वायरस दूसरे स्टेज पर है और हम सब मिलकर इसे इसी स्टेज पर रोक सकते हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों से कम से कम यात्रा करने की अपील की, क्योंकि यात्रा करने से वायरस के फैलने का खतरा अधिक रहता है। 

सत्यदेव पचौरी को जानकारी मिली थी कि पंचशील हायनिश में उनके क्षेत्र के कई लोग रहते हैं। इसलिए संसद सत्र के दौरान दिल्ली में उपस्थित रहने के कारण उन्हें महसूस हुआ कि वह आसानी से ग्रेटर नोएडा जाकर अपने क्षेत्र के लोगों को जागरूक करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों का पालन कर सकते हैं। क्षेत्र के लोगों को सुबह ही सत्यदेव पचौरी के आने जानकारी प्राप्त हो गयी थी। मुलाकात के दौरान कई लोग उनके साथ सेल्फी खिचाने के लिए उतावले दिखे और उन्होंने ने भी किसी को निराश नहीं किया। 

मुलाकात के दौरान उन्होंने ने कहा कि आप लोगों को यदि बिल्डर की तरफ से किसी भी तरह की परेशानी तो वह अवश्य बताएं। बिल्डर की ऊपर कठोर कार्यवाही की जाएगी। जागरूकता अभियान के दौरान उन्होंने मोदी और योगी सरकार द्वारा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए किये जा रहे प्रयासों की भी जानकारी साझा की। 

पंचशील हायनिश के निवासियों ने सांसद की इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि सत्यदेव पचौरी जैसे व्यक्ति हमारे सांसद हैं और वह स्वयं हमारे बीच में उपस्थित हुए। हमें कोरोना से सावधान रहने के बारे में जागरूक किया। देश के सभी सांसदों को मोदी के निर्देशनुसार अपने क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने के लिए उनके बीच जाना चाहिए।

मुलाकात के दौरान कानपुर के लोगों ने अपने सांसद से कानपुर के पार्कों में ओपन जिम लगवाने की माँग की, जिससे लोग अपने को फिट रख सकें। इस पर सत्यदेव पचौरी ने सकारात्मक रुख अपनाया और कहा कि वह जल्द ही उनकी इस माँग को पूरा करेंगें। इस दौरान सत्यदेव पचौरी ने कानपुर में किये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी भी उपस्थित लोगों के साथ साझा की। सत्यदेव पचौरी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में खादी, ग्रामोद्योग, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम और निर्यात संवर्धन मंत्री रह चुके हैं। मंत्री रहने के दौरान इन्होंने "वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट" योजना की शुरुआत की थी। सत्यदेव पचौरी को कानपुर में गरीब कन्याओं के विवाह कराने के लिए भी जाना जाता है। मुलाकात के दौरान आलोक द्विवेदी, धीरज, गीता, अमित, पीयूष, जैनेन्द्र, दीप्ति, पंखुड़ी आदि उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.