होली पर ड्राइवर-कंडक्टर की छुट्टी कैंसिल

होली पर ड्राइवर-कंडक्टर की छुट्टी कैंसिल

होली पर ड्राइवर-कंडक्टर की छुट्टी कैंसिल

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

होली पर अगर आपको अपने घर जाना है तो उत्तर प्रदेश परिवहन (रोडवेज) आपको बसों की पूर्ण सुविधा उपलब्ध कराएगा। यात्रियों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए रोडवेज ने स्पेशल बसों का संचालन करने के लिए पूरी प्लानिंग कर ली है। होली त्योहार से पहले 6 मार्च से इन स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा। 

उधर, रोडवेज के ड्राइवरों एवं कंडक्टर और अधिकारियों एवं कर्मचारियों की छुट्टी कैंसिल कर दी गई है। गाजियाबाद रीजन अंतर्गत बसों के फेरे बढ़ाकर करीब 100 अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। बस अड्डों से राउंड दा क्लॉक बसें यात्रियों को मिल सकेगी। जिन रूटों पर यात्रियों की संख्या अधिक होगी। उन रूटों पर स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा। रोडवेज के प्रबंध निदेशक के आदेश पर पूरा प्लान तैयार किया गया हैं। 

गाजियाबाद रीजन के आरएम अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि रीजन अंतर्गत कौशांबी, लोनी, साहिबाबाद, पुराना रोडवेज बस अड्डा,हापुड़,सिकन्द्राबाद,खुर्जा और बुलंदशहर डिपो से स्पेशल बसों का संचालन 6 मार्च से शुरू किया जाएगा। डिपो के बस अड्डों पर राउंड दा क्लॉक बसों का संचालन किया जाएगा। इनके अलावा दिल्ली के आनंद विहार,सराय काले खां,कौशांबी और कश्मीरी गेट से लंबी दूरी के रूटों पर संचालित होने वाली करीब 1500 बसें चलेंगी। आरएम अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि स्पेशल बसों का 6 मार्च से संचालन शुरू करने के बाद 15 मार्च तक किया जाएगा। रोडवेज ड्राइवर,कंडक्टर के अलावा अधिकारियों एवं कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगाई गई हैं। 

रीजन से रोडवेज और अनुबंधित बसों को मिलाकर 988 बसों का संचालन होता है। होली त्योहार पर निर्धारित किलोमीटर से अधिक बसों का संचालन करने पर ड्राइवर एवं कंडक्टरों को इनसेंटिव दिया जाएगा। 12 दिनों तक बिना अवकाश के ड्यूटी करने पर 1200 रुपए और 10 दिन ड्यूटी करने पर 1 हजार रुपए पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे। 10 दिन तक ड्यूटी पर 4 हजार रुपए अलग से दिए जाएंगे। संविदा परिचालकों को 55 पैसे प्रति किलोमीटर के रूप से प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। ताकि बसों को लेकर यात्रियों को कोई दिक्कत न हो सके।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.