लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय का तबादला, डीके ठाकुर को रात में ही जॉइन करवाया गया

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय का तबादला, डीके ठाकुर को रात में ही जॉइन करवाया गया

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय का तबादला, डीके ठाकुर को रात में ही जॉइन करवाया गया

Tricity Today | लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय का तबादला, डीके ठाकुर को रात में ही जॉइन करवाया गया

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार की देर रात लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे का तबादला कर दिया है। उनके स्थान पर अपर पुलिस महानिदेशक ध्रुव कुमार ठाकुर को पोस्ट किया गया है। बड़ी बात यह है कि शासन ने देर रात ही डीके ठाकुर को बतौर पुलिस कमिश्नर ज्वाइन करने का आदेश दिया। माना जा रहा है कि लखनऊ में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं और पटरी से उतरी कानून-व्यवस्था पर सरकार ने फैसला लिया है। दूसरी ओर सुजीत पांडे को एटीसी सीतापुर भेजा गया है। इसके अलावा 4 आईपीएस अधिकारियों के तबादले देर रात किए गए हैं।

आधी रात में ही डीके ठाकुर ने पुलिस कमिश्नर का चार्ज लिया है। शासन ने डीके ठाकुर को तत्काल चार्ज लेने का दिया आदेश दिया। डीके ठाकुर आधी रात में लेने पहुंच गए। लखनऊ की बिगड़ी कानून-व्यवस्था के बाद हो रही किरकिरी के बीच डीके ठाकुर को यह प्रमुख जिम्मेदारी सौंपी गई है। सुजीत पांडे को एटीसी सीतापुर का अपर पुलिस महानिदेशक बनाकर भेजा गया है। उन्हीं के बैचमेट डीके ठाकुर को एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड से बतौर लखनऊ पुलिस कमिश्नर तैनात किया गया है। सुजीत कुमार पांडे और डीके ठाकुर वर्ष 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। दोनों ही बिहार के मूल निवासी हैं। सुजीत पांडे और डीके ठाकुर को उत्तर प्रदेश पुलिस के बेहद संवेदनशील और ईमानदार अफसरों में गिना जाता है।

आपको बता दें कि करीब 8 महीने पहले लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर में एकसाथ पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू किया गया था। लखनऊ में पहले पुलिस कमिश्नर के तौर पर सुजीत पांडे को पोस्ट किया गया था। इस नियुक्ति को पुलिस महकमे और प्रशासनिक स्तर पर बहुत अच्छा माना गया था। बुधवार की देर रात हुए अन्य तबादलों में 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी जीके गोस्वामी को एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड में बतौर आईजी पोस्ट किया गया है। वह अभी प्रतीक्षारत थे। 1995 बैच के आईपीएस अफसर राजकुमार को पुलिस मुख्यालय में एडीजी कार्मिक के तौर पर तैनाती दी गई है। वह भी प्रतीक्षा सूची में थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.