लखनऊ: रेलवे अफसर की पत्नी और बेटे की हत्या का सनसनीखेज खुलासा, नाबालिग बेटी ने मारा

लखनऊ: रेलवे अफसर की पत्नी और बेटे की हत्या का सनसनीखेज खुलासा, नाबालिग बेटी ने मारा

लखनऊ: रेलवे अफसर की पत्नी और बेटे की हत्या का सनसनीखेज खुलासा, नाबालिग बेटी ने मारा

Google Image |

लखनऊ में शनिवार की दोपहर बाद रेलवे अधिकारी की पत्नी और बेटे की हत्या का पुलिस ने कुछ ही देर में खुलासा करते हुए नाबालिग बेटी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का दावा है कि मानसिक तनाव से गुजर रही बेटी ने अपनी मां और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी और खुद के हाथ को ब्लेड से काट लिया है।

उन्होंने बताया कि लड़की निशानेबाज है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार और ब्लेड बरामद कर लिया है। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने शनिवार शाम पत्रकारों को बताया, ''सूचना आयी थी कि आरडी बाजपेयी जो दिल्ली में रेलवे में कार्यरत है उनका परिवार यहां रहता है और यहां पर दो शव मिले थे। सूचना मिली थी कि किसी ने उनकी पत्नी और बेटे की हत्या कर दी है। पत्नी का नाम मालिनी बाजपेयी और बेटे का नाम शरद था। जांच के बाद यह पता चला कि यह घटना गोली मारकर हुई थी और बेटे को सिर में गोली लगी थी और मां को भी गोली लगी थी।''

उन्होंने बताया, ''जब पूरे घटनाक्रम की गंभीरता से जांच की गयी तो यह बात प्रकाश में आयी कि इनकी बेटी जो नाबालिग है उसने इस घटना को अंजाम दिया है। उसने मां और भाई दोनों को गोली मारी है। हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद हो गया है।

अधिकारी ने बताया, ''पूछताछ में उसने (बेटी) ने यह भी बताया कि उसने अपने को रेजर से काटा है, रेजर भी बरामद हो गया है। उसके दाहिने हाथ में रेजर से काटने के निशान थे, जिसपर उसने पट्टी बांधी हुई है।

कमिश्नर सुजीत पांडेय ने आगे बताया, ''पूछताछ से किशोरी के मानसिक तनाव में होने की बात सामने आयी है। उसे बाल सुधार गृह में भेजा गया है। उन्होंने बताया, ''सारी पूछताछ उसके नाना और रिश्तेदारों के समक्ष हुई है। इस दौरान महिला पुलिस अधिकारी भी मौजूद थीं।

पांडेय ने बताया कि किशोरी ने अपने घर के बाथरूम में जैम से ''डिस्कवालीफाइड ह्यूमन'' लिखा है और उस शीशे पर भी गोली मारी है। पुलिस आयुक्त ने बताया, ''किशोरी ने बताया कि उसने पांच गोलियां लोड की थीं, जिसमें से एक शीशे में मारी। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के लिये पुलिस के अधिकारियों की छह टीमें बनायी गयी थी, इसके अलावा फोरेंसिक टीम के विशेषज्ञों का भी सहारा लिया गया।

गौरतलब है कि राजधानी के अतिविशिष्ठ इलाके गौतमपल्ली में शनिवार दोपहर बाद दिल्ली में तैनात रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी की पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। यह इलाका मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास से कुछ ही दूरी पर स्थित है। यहां पर आसपास मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी रहते हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पत्नी का नाम मालिनी (करीब 45 वर्ष) है जबकि बेटे का नाम शरद (20) है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.