लखनऊ आत्मदाह मामला: मां साफिया की इलाज के चलते मौत, बेटी का इलाज जारी

लखनऊ आत्मदाह मामला: मां साफिया की इलाज के चलते मौत, बेटी का इलाज जारी

लखनऊ आत्मदाह मामला: मां साफिया की इलाज के चलते मौत, बेटी का इलाज जारी

Google Image | मां साफिया की इलाज के चलते मौत

लखनऊ में लोक भवन के सामने शुक्रवार की शाम मां-बेटी ने आत्मदाह की कोशिश की थी। इसमें मां 90 फ़ीसदी और उनकी बेटी 45 फ़ीसदी जल चुकी थी। दोनों अस्पताल में भर्ती थे। बुधवार की सुबह मां साफिया ने इलाज के चलते दम तोड़ दिया है।

अमेठी में नाली और जमीन के विवाद को लेकर परेशान मां-बेटी ने शुक्रवार को लखनऊ में लोक भवन के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की है। महिला ने पुलिस को बताया था कि वह अमेठी की एसपी से लेकर अयोध्या के आईजी तक से गुहार लगा चुकी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो मजबूर होकर शुक्रवार को लखनऊ पहुंच गईं थी। 

इन दोनों ने पिछले 6 महीनों में जामो थाने से लेकर एसपी अमेठी और आईजी रेंज अयोध्या के ऑफिस तक न्याय के लिए गुहार लगाई। जब कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई तो मजबूर होकर लखनऊ लोक भवन के सामने मां-बेटी ने शुक्रवार की शाम आत्महत्या के प्रयास किया है। बीते 6 जुलाई को मां-बेटी आईजी रेंज अयोध्या कार्यालय में गई थीं। न्याय की गुहार लगाई थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 

मां साफिया ने बताया था कि अमेठी के दबंग माफिया और स्थानीय थाने के पुलिस वाले मिले हुए हैं। महिलाओं ने पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद आनन-फानन में अमेठी की एसपी ख्याति गर्ग और जिला अधिकारी अरुण कुमार जामो गांव पहुंचे थे। शुक्रवार की रात दोनों अधिकारियों ने ग्रामीणों से पूरे मामले के बारे में बातचीत की थी। इसके बाद जामो थाने के एसएचओ, हलका इंचार्ज सब इंस्पेक्टर और 2 कॉन्स्टेबल को एसपी ख्याति गर्ग ने निलंबित कर दिया गए थे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस पूरे प्रकरण के बारे में लखनऊ पुलिस से रिपोर्ट तलब कर ली है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.