लखनऊ आत्मदाह मामला: एसपी से आईजी तक लगाई गुहार, सुनवाई नहीं हुई तो उठाया आत्मघाती कदम

लखनऊ आत्मदाह मामला: एसपी से आईजी तक लगाई गुहार, सुनवाई नहीं हुई तो उठाया आत्मघाती कदम

लखनऊ आत्मदाह मामला: एसपी से आईजी तक लगाई गुहार, सुनवाई नहीं हुई तो उठाया आत्मघाती कदम

Social Media | एसपी से आईजी तक लगाई गुहार, सुनवाई नहीं हुई तो उठाया आत्मघाती कदम

अमेठी में नाली और जमीन के विवाद को लेकर परेशान हैं मां-बेटी gangaअमेठी के एसपी से लेकर अयोध्या के आईजी तक से गुहार लगाई gangaकोई सुनवाई नहीं हुई तो मजबूर होकर शुक्रवार को लखनऊ पहुंच गईं gangaमां 90 फ़ीसदी और उनकी बेटी 45 फ़ीसदी जल चुकी हैं, अस्पताल में भर्तीgangaमुख्यमंत्री कार्यालय ने लखनऊ और अमेठी पुलिस से रिपोर्ट तलब की

लखनऊ में शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री कार्यालय लोक भवन के सामने मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास करने वाली दोनों महिलाएं मां-बेटी हैं। मामले में जांच शुरू हुई है तो एक के बाद एक बाते सामने आने लगी हैं। जानकारी मिली है कि दोनों मां-बेटी कई महीनों से अपनी समस्या लेकर पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों में धक्के खा रही थी, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा था। मजबूर होकर शुक्रवार को दोनों ने यह आत्मघाती कदम उठाया है।

कोरोना महामारी काल में थाने से लेकर एसपी अमेठी और आईजी रेंज अयोध्या के ऑफिस तक लगाती न्याय के लिए गुहार लगा रही थीं। जब कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई तो मजबूर होकर लखनऊ लोक भवन के सामने मां-बेटी ने शुक्रवार की शाम लोक भवन के सामने आत्महत्या के प्रयास किया है। बीते 6 जुलाई को मां-बेटी आईजी रेंज अयोध्या कार्यालय में गई थीं। न्याय की गुहार लगाई थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अब 10 दिन बाद वह लखनऊ पहुंच गई।

जमीनी विवाद को लेकर मांगा था न्याय, पीड़िता को नहीं मिला न्याय
दोनों पीड़ित मां बेटी अयोध्या मंडल के ही अमेठी जनपद की रहने वाली हैं। न्याय न मिलने से आहत मां-बेटी ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया है। सूचना पर पहुंची हजरतगंज पुलिस ने एक कम्बल से आग बुझाई है। सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया है। लोक भवन और विधानसभा की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मी खड़े देखते रहे। दोनों मां बेटी ने अपने ऊपर केरोसिन डालकर आग लगाई है। नाली के विवाद में अमेठी के जामो गांव की रहने वाली हैं। पीड़ित परिवार ने विधानसभा के सामने आत्मदाह किया है। 

बुरी तरह से झुलस चुकी महिला साफिया ने बताया कि दबंग माफिया और स्थानीय थाने का इंस्पेक्टर मिले हुए हैं। महिलाओं ने पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सफिया 80 प्रतिशत से 90 प्रतिशत जाली हैं। डॉक्टर उनकी हालत बहुत ज्यादा खराब बता रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि महिला को बचाने का प्रयास किया जा रहा है, हालांकि उनकी हालत बहुत ज्यादा नाजुक है।

बेटी गुड़िया 40 से 45 प्रतिशत जली हैं
बुजुर्ग महिला साफिया की बेटी गुड़िया भी उनके साथ पहुंची थी। दोनों ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाई है। साफिया क़रीब 90 फ़ीसदी झुलस गई हैं, जबकि गुड़िया 40 से 45 फ़ीसदी जली हालत में बचा ली गई हैं। दोनों को सिविल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। जहां डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।

सीएम ऑफिस ने लखनऊ और अमेठी पुलिस से रिपोर्ट तलब की
इस वारदात की जानकारी मिलने के तुरंत बाद लखनऊ पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। महिलाओं को आनन-फानन में एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल भिजवाया गया है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस पूरे प्रकरण के बारे में लखनऊ पुलिस से रिपोर्ट तलब कर ली है। मामला नाली और जमीन के विवाद को लेकर बताया जा रहा है। अमेठी जिला प्रशासन और पुलिस से भी मुख्यमंत्री कार्यालय ने पूरे मामले में रिपोर्ट तलब की है। जानकारी मिल रही है कि थोड़ी बहुत देर में जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों पर एक्शन हो सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.