नोएडा प्राधिकरण के लिए बनाइये जिंगल, शार्ट मूवी और स्ट्रीट पेंटिंग कीजिए, जीतिए बड़े इनाम

नोएडा प्राधिकरण के लिए बनाइये जिंगल, शार्ट मूवी और स्ट्रीट पेंटिंग कीजिए, जीतिए बड़े इनाम

नोएडा प्राधिकरण के लिए बनाइये जिंगल, शार्ट मूवी और स्ट्रीट पेंटिंग कीजिए, जीतिए बड़े इनाम

Tricity Today | Ritu Maheshwari IAS

अगर आपको जिंगल लिखने, शॉर्ट मूवी बनाने या स्ट्रीट पेंटिंग का शौक है तो आप के लिए बड़ा अवसर है। स्वच्छ भारत अभियान पर आप अपनी कला का नमूना पेश कीजिए और बड़े इनाम के हकदार बन सकते हैं। स्वच्छ भारत अभियान को शहर में बढ़ावा देने के लिए नोएडा विकास प्राधिकरण ने "नोएडा स्वच्छ सिटीजन कांटेक्ट" की घोषणा की है। इस कॉन्टेस्ट के तहत प्राधिकरण ने क्रिएटिव जिंगल्स, मूवीस और स्ट्रीट पेंटिंग की एंट्रीज मांगी हैं। यह एंट्रीज 7 दिसंबर की शाम 4:00 बजे तक ऑनलाइन दाखिल करनी होंगी इसके लिए विकास प्राधिकरण ने गूगल फॉर्म जारी किया है।

नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने कहा, "विकास प्राधिकरण स्वच्छ भारत मिशन के ऑब्जेक्टिव्स को हासिल करने के लिए संकल्पित है। हम साफ, स्वच्छ, हरा-भरा और टिकाऊ आधारभूत ढांचे वाला शहर बनाना चाहते हैं। हमारा शहर यह उपलब्धि हासिल करने के काबिल हैं, लेकिन यह तब तक संभव नहीं है, जब तक शहर के नागरिक इसमें हाथ से हाथ मिला कर सहयोग नहीं देंगे। नोएडा को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए एक कॉन्टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। इसमें शहर के नागरिक व्यक्तिगत रूप से भाग ले सकते हैं। रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन भाग ले सकती हैं। समुदाय, संगठन, स्कूल-कॉलेज, उद्योग और दूसरे संस्थान अपना योगदान दे सकते हैं। नोएडा स्वच्छ सिटीजन इनीशिएटिव के तहत जिंगल लिखकर, शॉर्ट मूवी बनाकर और वॉल पेंटिंग के जरिए अपनी प्रविष्टि भेजी जा सकती हैं।"

ऋतु महेश्वरी ने बताया कि पहला स्थान हासिल करने वाली प्रविष्टि को ₹21000, दूसरे स्थान पर ₹15000 और तीसरे स्थान वाली प्रविष्टि को ₹10000 का पुरस्कार दिया जाएगा। तीनों श्रेणी में तीन-तीन प्रविष्टियों को यह पुरस्कार मिलेगा। सीईओ ने बताया कि जिंगल की लंबाई अधिकतम 2 मिनट में समाहित होनी चाहिए। यह MP4 फॉर्मेट में गूगल फॉर्म पर अपलोड करनी होगी। शॉर्ट मूवी का समय भी 2 मिनट रखा गया है। इसे यूट्यूब पर अपलोड करके लिंक उपलब्ध करवाना है। स्ट्रीट पेंटिंग कम से कम एक मीटर लंबाई की होनी चाहिए। पेंटिंग का फोटो लेकर लिंक पर अपलोड करना है।

ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि 7 दिसंबर की शाम 4:00 बजे तक यह प्रविष्टियां दाखिल की जा सकती हैं। 8 दिसंबर को इनका अवलोकन करके परिणाम की घोषणा की जाएगी। तीनों श्रेणियों में तीन-तीन पुरस्कार नकद धनराशि के रूप में दिए जाएंगे। प्रविष्टियां भेजने के लिए इस यूआरएल https://bit.ly/3oawF5k का प्रयोग करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.