BIG NEWS: गाजियाबाद में 25 मई से खुलेंगे बाजार, जिले का कौन सा बाजार किस दिन खुलेगा, समय के साथ पूरी जानकारी

Updated May 22, 2020 19:17:24 IST | Tricity Reporter

आखिरकार कई दिन का इंतजार करने के बाद गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने जिले के लोगों के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। साथ ही जिले के बाजारों को खोलने की पूरी व्यवस्था...

Photo Credit:  Tricity Today
Ghazibad Markat

आखिरकार कई दिन का इंतजार करने के बाद गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने जिले के लोगों के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। साथ ही जिले के बाजारों को खोलने की पूरी व्यवस्था का प्रकाशन कर दिया गया है। गाजियाबाद में 25 मई से बाजार खुलेंगे। बाजारों को रोस्टर के हिसाब से खोला जाएगा। सुबह 10:00 बजे दुकानें खुलेंगी और शाम 5:00 बजे बंद कर दी जाएंगी। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग से जुड़े नियम कायदों का पालन करना होगा। जिलाधिकारी ने नियम कायदों का पालन नहीं करने वाले लोगों के लिए दंडात्मक प्रावधान भी लागू किए हैं।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण जनहित में किए गए लॉकडाउन के दौरान गैर आवश्यक वस्तुओं की अधिकांश दुकानें लगभग 2 माह से बंद हैं। जिससे प्रतिष्ठान के अंदर रखे हुए सामान के खराब होने की संभावना है। ऐसा सामान विक्रय के लिए उपयुक्त नहीं रहेगा। दुकानों से मलवा और कचरा निकलने की भी संभावना है। आम जनमानस को अच्छी गुणवत्ता का सामान मिले, इसके लिए यह जरूरी है कि सभी दुकानदार अपनी दुकानों की साफ सफाई करें। 

 

डीएम ने कहा, नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत और व्यापारिक संगठनों को यह सुनिश्चित करना होगा कि खराब सामान को दुकानों से निकाल दिया गया है। अगले 2 दिनों में सभी दुकानदार अपने प्रतिष्ठान खोलेंगे और साफ-सफाई करेंगे। लेकिन इस दौरान किसी भी व्यक्ति को सामान की बिक्री नहीं की जाएगी। ऐसा करते पाए जाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इसे लॉकडाउन का उल्लंघन माना जाएगा। जिले के सभी दुकानदार 25 मई की सुबह 10:00 बजे से सामान की बिक्री शुरू करेंगे।

डीएम ने कहा कि सभी मार्केट सप्ताह में एक दिन रविवार को अनिवार्य रूप से बंद रहेंगी। उस दिन नगर निगम और दूसरे स्थानीय निकाय वहां के व्यापार मंडल के साथ सामंजस्य स्थापित करके बाजार का सैनिटाइजेशन करेंगे। सभी क्षेत्रों में साप्ताहिक बंदी रविवार को सुनिश्चित की गई है। आवासीय कॉलोनियों में मार्केट में 3 दिन दाई और 3 दिन बाई ओर की दुकानें खोली जाएंगी। स्थानीय व्यापारिक संगठन दिन तय कर लेंगे।

Ghaziabad, DM Ghaziabad, lockdown 4, guidelines of lockdown 4, ghaziabad lockdown guidelines, Dr Ajay Shankar Pandey IAS, Markets resume in Ghaziabad, Uttar Pradesh News, Ghaziabad News, Ghaziabad update, ghaziabad latest news