जेवर एयरपोर्ट के गांवों में बाइक चोरी करने वाला मास्टर चाबी गैंग गिरफ्तार, 21 बाइक बरामद

Updated Jun 25, 2020 18:53:27 IST | Rakesh Tyagi

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के इलाके में किसानों को मुआवजा क्या मिला इलाके में चोर-लुटेरे सक्रिय हो गए हैं। ग्रेटर नोएडा में जेवर पुलिस ने बड़ी कामयाबी....

जेवर एयरपोर्ट के गांवों में बाइक चोरी करने वाला मास्टर चाबी गैंग गिरफ्तार, 21 बाइक बरामद
Photo Credit:  Tricity Today
जेवर एयरपोर्ट के गांवों में बाइक चोरी करने वाला मास्टर चाबी गैंग गिरफ्तार

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के इलाके में किसानों को मुआवजा क्या मिला इलाके में चोर-लुटेरे सक्रिय हो गए हैं। ग्रेटर नोएडा में जेवर पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। एक ऐसा गैंग पकड़ा है, जो मास्टर चाबी का इस्तेमाल करके इलाके से चंद सेकंड में बाइक उड़ा देता था। महंगी बाइक इन लोगों के निशाने पर रहती हैं। पुलिस ने गैंग के कब्जे से 21 महंगी बाइक बरामद की है। इनसे पूछताछ चल रही है। बाइक खरीदने वाले और बेचने में मदद करने वाले एजेंट की तलाश भी पुलिस कर रही है।

मास्टर चाबी से बाइक चोरी करके फरार हो जाते थे। पुलिस ने गैंग में शामिल चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह बदमाश हरियाणा के फरीदाबाद और यूपी के अलीगढ़ और गौतम बुध नगर जिले में वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर चोरी की 21 बाइक बरामद की हैं।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों की पहचान नितिन पुत्र पिंटू निवासी खुर्जा देहात जिला बुलंदशहर के रूप में हुई है। जबकि, बाकी 3 बदमाश राहुल जेवर के दयानतपुर, राज भारती रामपुर बांगर और बबलू जेवर कस्बे का रहने वाला है। डीसीपी ने बताया ये बदमाश चंद सेकेंड में मास्टर चाबी से बाइक चोरी कर लेते थे। पुलिस गैंग में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी है, जिससे कि और अन्य भाई के मिलने की उम्मीद है।
 
पार्ट्स और नंबर प्लेट बदलकर बेच देते थे बाइक
डीसीपी ने बताया एक बदमाश बबलू की जेवर कस्बे में बाइक मिस्त्री की दुकान है। यह बदमाश चोरी की बाइकों के पार्ट और नंबर प्लेट बदलकर लोगों को बेच देता था। पुलिस ने उसकी दुकान से चोरी की 6 बाइक बरामद की हैं। जबकि, अन्य बाइक बदमाशों के घर से मिली हैं।

गैंग में हर किसी की थी अपनी जिम्मेदारी
डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया की जैसे ही कोई व्यक्ति अपनी बाइक खड़ी करके चलता था, एक बदमाश राहुल उसका पीछा करता था। दूसरा बदमाश नितिन मास्टर चाबी से बाइक चोरी करता था। बबलू और राज भारती मौके पर खड़े होकर निगरानी करते थे। 

पूरा जेवर क्षेत्र था निशाने पर
डीसीपी ने बताया बदमाशों के पास से जो बाइक बरामद हुई हैं, उनमें से सात बाइक जेवर क्षेत्र से चोरी हुई हैं। जबकि, एक बाइक अलीगढ़, एक गौतम बुध नगर और दो फरीदाबाद से चोरी की गई हैं। पुलिस अन्य बाइकों को ट्रेस कर रही है।

Jewar Airport, Jewar Police, Jewar News, Noida Police, Crime in Jewar, Bike Chore in Jewar, DCP Rajesh Kumar Singh, Jewar Airport News, Jewar Latest News, Jewar International Airport