नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मामूली बारिश से जलभराव, ग्रेनो वेस्ट की सोसायटियों में डूबी कारें

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मामूली बारिश से जलभराव, ग्रेनो वेस्ट की सोसायटियों में डूबी कारें

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मामूली बारिश से जलभराव, ग्रेनो वेस्ट की सोसायटियों में डूबी कारें

Tricity Today | ग्रेनो वेस्ट की सोसायटियों में डूबी कारें

शनिवार की देर रात हुई बारिश ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में जलभराव के हालात पैदा कर दिए। मामूली सी बारिश शहर झेल नहीं पाया। सड़कों, अंडरपास, ओवरब्रिज और हाउसिंग सोसाइटीज में दो-दो फुट पानी भर गया। सुबह लोग सोकर उठे तो हालात देखकर दंग रह गए। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की कई हाउसिंग सोसाइटी में कारें पार्किंग में डूबी मिली हैं।

सड़कों पर दूर-दूर तक पानी भरा हुआ था। दूसरी ओर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अंडरपास पानी से भरे हुए हैं। शहरी इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी व्यापक स्तर पर नुकसान हुआ है। कई क्षेत्रों में पूरी रात बिजली गुल रही है।इससे पहले शुक्रवार को भी दनकौर और रबूपुरा क्षेत्र के 66 गांव की बिजली 15 घंटे के लिए काटनी पड़ी थी। शनिवार की रात आई बारिश के कारण एक बार फिर विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। दादरी, जारचा, दनकौर, रबूपुरा, बिलासपुर जहांगीरपुर और जेवर क्षेत्र के सैकड़ों गांवों में विद्युत आपूर्ति नहीं हो सकी।  

ग्रेटर नोएडा शहर में तमाम जगहों पर जलभराव हुआ है। अल्फा कमर्शियल बेल्ट में सभी कॉन्प्लेक्स के सामने पार्किंग में पानी भरा हुआ है। हालांकि रविवार होने के कारण ज्यादातर व्यवस्था व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद है। जिससे स्थिति खराब नहीं हुई है। 

शहर के लोगों का कहना है कि प्राधिकरण ने समय रहते अगर शहर के ड्रेनेज सिस्टम को साफ नहीं करवाया तो मानसून के दिनों में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ग्रेटर नोएडा में परी चौक से कासना रोड पर जगह-जगह पानी भरा हुआ है। इस साल अभी तक सीवर और नाले साफ नहीं हुए हैं। दूसरी ओर प्री मानसून की बारिश 1 जून से शुरू होने की मौसम विभाग जानकारी दे चुका है। ऐसे में इस बार मानसून के दिनों में शहर को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.