Greater Noida: निशा भाटी हत्याकांड में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया

Greater Noida: निशा भाटी हत्याकांड में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया

Greater Noida: निशा भाटी हत्याकांड में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया

Tricity Today | निशा भाटी

-ग्रेटर नोएडा के सीनियर जर्नलिस्ट की बहन की दहेज के लिए निर्मम हत्या की गई, दिल्ली पुलिस नहीं कर रही कार्रवाईganga-निशा भाटी के परिजनों का आरोप है कि इस मामले में पुलिस ने संवेदनशीलता और निष्पक्षता से काम नहीं किया

ग्रेटर नोएडा के वरिष्ठ पत्रकार महकार भाटी की छोटी बहन की दहेज़ की खातिर निर्मम हत्या कर दी गई है। इस मामले में ट्राईसिटी टुडे की खबर पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग और दिल्ली राज्य के महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। एनसीडब्ल्यू ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को मामले में त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

महकार भाटी की इकलौती छोटी बहन निशा भाटी की शादी बड़ी धूमधाम से दिल्ली के दलुपूरा गांव में की गई थी। महकार भाटी ने बताया कि गुरुवार को निशा भाटी ने अपनी बड़ी भाभी और पिता को फोन करके बताया कि उनके सास-ससुर के इशारे पर पति ने दहेज के लिए बुरी तरह मारपीट की है। जिसके बाद छोटी बहन का फोन कट गया। 

निशा के परिजनों ने कॉल बैक किया तो फोन नहीं उठा। इस पर परिजनों को किसी अनहोनी की चिंता सताने लगी। जिसके बाद सुसराल वालों को फोन किया तो बताया कि निशा ने सुसाइड कर लिया है। जब तक महकार भाटी अपने छोटे भाई सुनील भाटी, पिता और परिजन मौके पर पहुंचे तो सुसराल वाले पुलिस से मिलीभगत करके निशा के शव को उठाकर ले गये। 

रास्ते में महकार भाटी ने पुलिस की गाड़ी को रुकवाया और काफी खरी खोटी सुनाई। निशा भाटी की हत्या बड़े ही निर्मम तरीके से पटक पटक कर की गयी है। जिसमें पति, सास, ससुर और सौतन शामिल हैं। महकार भाटी ने न्यू अशोक नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करा दी है। उनका आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों से रिश्वत ले ली है। जिसकी वजह से दिल्ली पुलिस ठीक ढंग से कार्यवाही नहीं कर रही हैं।

इस मामले में शनिवार को ट्राईसिटी टुडे ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। जिस पर रविवार को राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। महिला आयोग की ओर से ट्वीट करके जानकारी दी गई है कि प्रकरण को लेकर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा गया है। साथ ही क्षेत्र के डिप्टी पुलिस कमिश्नर को भी पत्र भेजा गया है। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को आदेश दिया गया है कि वह मामले में त्वरित कार्यवाही करें और राष्ट्रीय महिला आयोग को रिपोर्ट दें।

दूसरी ओर दिल्ली महिला आयोग ने भी इस मामले में संज्ञान लिया है। दिल्ली महिला आयोग की सदस्य वंदना सिंह ने रविवार की सुबह महकार भाटी से फोन पर बात की और पूरे प्रकरण की जानकारी ली। वंदना सिंह ने उन्हें आश्वासन दिया है कि मामले में निष्पक्ष और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.