एमिटी विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र की ऑनलाइन शुरुआत, हवन-पूजन से शुभारंभ

एमिटी विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र की ऑनलाइन शुरुआत, हवन-पूजन से शुभारंभ

एमिटी विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र की ऑनलाइन शुरुआत, हवन-पूजन से शुभारंभ

Tricity Today | हवन-पूजन करने प्राधिकारी

देश के प्रमुख विश्वविद्यालयों में एक एमिटी विश्वविद्यालय ने सोमवार से नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत कर दी है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सभी कक्षाएं ऑनलाइन चलाई जाएंगी। सोमवार को इसकी शुरुआत करते हुए स्नातकोत्तर के प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए ओरिंयटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय की वॉइस चांसलर डॉ. (श्रीमती) बलविंदर शुक्ला ने विभिन्न संस्थानों के निदेशकों एवं प्रोफेसरों के साथ नियमों एवं मानकों का पालन करते हुए हवन-पूजन किया। उन्होंने छात्रों के सुखद एंव उज्जवल भविष्य की कामना की। इस ऑनलाइन कार्यक्रम में हजारों की संख्या में छात्र एवं अभिभावकों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में एमिटी ग्रूप के वॉइस चांसलर डॉ. गुरिंदर सिंह एंव एमिटी लॉ स्कूल के चेयरमैन डॉ. डीके बंद्योपाध्याय भी मौजूद थे।

छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ. (श्रीमती) बलविंदर शुक्ला ने कहा कि इस हवन के माध्यम से हम मां सरस्वती से प्रार्थना करते है कि उनका आर्शीवाद छात्रों, शिक्षकों एंव पूरे एमिटी परिवार पर बना रहे। आज से आप उच्च शिक्षण के एक अन्य आयाम की ओर अग्रसर हो रहे हैं, जो जीवन में आपके भविष्य को नई दिशा दिखाएगा। उन्होंने याद दिलाया कि एमिटी शिक्षण समूह के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार चौहान और एमिटी संस्थान का मानना है कि शिक्षा तभी सार्थक है जब उसका उपयोग आम आदमी की सेवा के लिए हो। 

उन्होनें छात्रों से कहा कि आज से आप एमिटी परिवार का हिस्सा बन गये हैं। आप एमिटी शिक्षण समूह के बृहद परिवार को स्वंय के साथ खड़ा पायेंगे। हवन के माध्यम से ईश्वर से समाज, देश एंव विश्व के सभी व्यक्तियों के जीवन को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखने एंव स्वस्थ रखने की प्रार्थना की गई। 

इस अवसर पर उन्होनें छात्रों के सुखद, उज्ज्वल और सुरक्षित भविष्य की कामना की। कार्यक्रम के पश्चात छात्रों को पाठयक्रम, नियमों एवं अन्य जानकारी प्रदान की गई। कार्यक्रम में एमिटी विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनजमेंट स्टडीज के डीन डॉ. संजीव बंसल, एमिटी स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के संयुक्त निदेशक डॉ. अभय बंसल, डॉ. मनोज पांडेय, एमिटी स्कूल ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट सांइसेस की निदेशिका डॉ. कल्पना शर्मा सहित कई अधिकारी भी उपस्थित थे।

एमिटी ग्रूप के वॉइस चांसलर डॉ. गुरिंदर सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आप एक ऐसे परिवार का हिस्सा बन रहे हैं जिसने बहुत कम समय में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में ऊंचा मुकाम हासिल किया है। एमिटी  विश्वविद्याल के 15 से अधिक देशों में कैंपस हैं और 1000 से अधिक औद्योगिक विशेषज्ञ हमारे सलाहकार समिति के सदस्य हैं। सैकड़ों की संख्या में विदेशी संस्थानों के साथ करार है। जिससे आपको विकास का पूरा अवसर मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.