ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लॉकडाउन के दौरान नई संस्था ने जन्म लिया, शहर के लिए करेगी कई बड़े काम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लॉकडाउन के दौरान नई संस्था ने जन्म लिया, शहर के लिए करेगी कई बड़े काम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लॉकडाउन के दौरान नई संस्था ने जन्म लिया, शहर के लिए करेगी कई बड़े काम

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन ने मंगलवार को दादरी के विधायक तेजपाल नागर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की है। कोरोना लॉकडाउन की अवधि के दौरान एसोसिएशन का गठन किया गया है। इस बैठक का एजेंडा विधायक के साथ औपचारिक परिचय करना था। इस एसोसिएशन के संस्थापक सूचना प्रौद्योगिकी और हाईटेक तकनीक का कारोबार करने वाले संस्थानों के मालिक हैं।

एसोसिएशन के सदस्य मुख्यतः ड्रोन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, बिग डेटा एनलीसिस, रियल एस्टेट, हेल्थकेयर, स्मार्ट क्लास आदि पर काम कर रहे हैं। उन्होंने टेक्नोलॉजी के जरिए लोगों की मदद करने, रोजगार और उद्यमिता विकास को बढ़ाने के लिए अपनी सेवाओं की पेशकश की है।

तेजपाल नागर ने एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बातचीत करके प्रसन्नता जाहिर की। रोजगार सृजन और उद्यमिता विकास करने के लिए अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने एसोसिएशन के सदस्यों की विशेषज्ञता और नई सोच की सराहना की। तेजपाल नागर ने संगठन को उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

इस बैठक में विवेक रमन (अध्यक्ष), आशीष कुशवाहा (महासचिव), अजय कुमार (उपाध्यक्ष), सचिन शर्मा (सचिव), पुनीत, अमरजीत, अमन, विशाल, अक्षय, गौरव उपस्थित थे। इस बैठक को आयोजित कराने में रवि भदौरिया (बिसरख मंडल अध्यक्ष) ने अहम भूमिका निभाई।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक रमन ने कहा, "मौजूदा हालात को देखकर हम लोगों ने इस संस्था के गठन का निर्णय लिया है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हजारों की संख्या में इंजीनियर, मैनेजर और हाईटेक टेक्नोलॉजी के विशेषज्ञ रह रहे हैं। हम एक ऐसा इकोसिस्टम और मैकेनिज्म डिवेलप कर सकते हैं, जो आने वाले समय में लॉकडाउन जैसी चुनौतियों का आसानी से सामना कर सके।"

विवेक ने कहा, "हम स्थानीय स्तर पर सुविधाओं को पहुंचाने, समस्याओं का निवारण करने और लोगों की मदद करने के लिए तकनीक का सहारा लेकर कहीं ज्यादा बेहतर काम कर सकते हैं। इसी बात को ध्यान में रखकर इस संस्था का गठन किया गया है।"

संस्था के महासचिव आशीष कुशवाहा ने कहा, "संस्था का दूसरा उद्देश्य टेक्नोलॉजी और मैनेजमेंट फ्रेटरनिटी के लोगों को एक प्लेटफार्म पर लाकर नई संभावनाएं तलाश करना भी है। हम सभी लोग एंटरप्रेन्योर्स हैं। पिछले एक दशक के दौरान ज्यादातर लोगों ने अपने स्टार्टअप और वेंचर शुरू किए हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट लोगों के बीच वैचारिक समन्वय बनाएगा। जिससे हम लोग एक साथ बैठकर समस्याओं का समाधान तलाश करेंगे।"

उपाध्यक्ष अजय कुमार ने कहा, "पिछले दो-तीन वर्षों के दौरान देश में आर्थिक स्थितियां थोड़ी कठोर हुई हैं।  ऐसे में उद्यमियों को अपने कारोबार को ससटेन करना और एक्सपेंशन करना बड़ा मुश्किल हो गया है। इस प्लेटफार्म पर हम लोग अपने-अपने उद्यमों को आगे बढ़ाने की योजनाएं बनाएंगे। बड़ी संख्या में समान विचारधारा के लोग एकजुट होंगे तो जाहिर है बेहतर रास्ते निकाल पाएंगे। लॉकडाउन के कारण परिस्थितियां और गंभीर हो जाएंगी। ऐसे में ग्रेटर नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन कुछ बेहतर भूमिका निभा सकता है। सामांतर रूप से संस्था सामाजिक उद्देश्यों पर भी काम करेगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.