Geater Noida: लॉक डाउन के दौरान 7 लोगों की मौजूदगी में हुआ निकाह

Updated Mar 25, 2020 18:32:16 IST | Tricity Reporter

भारत में लॉक डाउन के दौरान कस्बा रबूपुरा में एक परिवार ने आधा दर्जन बारातियों के संग निकाह की रश्म को पूरा कर एक मिशाल पेश की है। इस निकाह के बाद लोग दोनों परिवार की काफी तारिफ कर ...

Geater Noida: लॉक डाउन के दौरान 7 लोगों की मौजूदगी में हुआ निकाह
Photo Credit:  Tricity Today
7 लोगों की मौजूदगी में निकाह

भारत में लॉक डाउन के दौरान कस्बा रबूपुरा में एक परिवार ने आधा दर्जन बारातियों के संग निकाह की रश्म को पूरा कर एक मिशाल पेश की है। इस निकाह के बाद लोग दोनों परिवार की काफी तारिफ कर रहे है।

कस्बा रबूपुरा के मोहल्ला गुलिशता कॉलोनी निवासी कलुआ सैफी की बेटी नासरीन की शादी ग्रेटर नोएडा के तिलपता गांव के रहने वाले एक युवक से तय हो गई। दोनों परिवारों की सहमति से 25 मार्च 2020 को निकाह की तारीफ मंजूर हुई थी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई थी। लेकिन कोरोना के चलते लॉक डाउन हो गया। 

कलुआ सैफी ने बताया कि, उन्होंने अपनी बेटी के निकाह की तारीख को आगे बढ़ाने के बारे में सोचा था। लेकिन लड़का पक्ष के कहने पर उन्होंने बगैर किसी तामझाम के निकाह की रश्म को पूरा करने का निर्णय लिया है। ताकि कानून का भी उल्लंघन न हो। 

बुधवार को एक गाड़ी में दूल्हा सहित 5 लोग बाराती बनकर लडकी के घर पहुंचकर बिना किसी तामझाम के निकाह पूरा किया। उसके बाद उन्होंने बारातियों को खाना खिलाकर बेटी को विदा कर दिया। इस दौरान लड़की पक्ष से भी परिवार के केवल 7 लोग मौजूद थे।
 

Nikah, Lock Down, Yamuna City, Nikah in Lock Down, UP Government