BIG NEWS: नोएडा अथॉरिटी ने 2 कंपनियों का ठेका किया रद्द, दो साल के लिए ब्लैकलिस्ट भी किया

BIG NEWS: नोएडा अथॉरिटी ने 2 कंपनियों का ठेका किया रद्द, दो साल के लिए ब्लैकलिस्ट भी किया

BIG NEWS: नोएडा अथॉरिटी ने 2 कंपनियों का ठेका किया रद्द, दो साल के लिए ब्लैकलिस्ट भी किया

Tricity Today | Noida Authority

नोएडा अथॉरिटी ने सड़कों की सफाई मानक के अनुसार नहीं करने पर की कार्रवाई

नोएडा अथॉरिटी ने शहर में सड़कों की सफाई अच्छे से नहीं करने पर दो कंपनियों का ठेका रद्द कर दिया है। दोनों कम्पनियों पर कार्रवाई भी की गई है। दोनों कम्पनियों को विकास प्राधिकरण ने ब्लैकलिस्ट कर दिया है। यह कार्रवाई मैसर्स चैन्नई एमएसडब्ल्यू प्राइवेट लिमिटेड (हैदराबाद) और मैसर्स बीवीजी इंडिया लिमिटेड (पुणे) पर की गई है। 

अथॉरिटी के मुताबिक मैसर्स चैन्नई एमएसडब्ल्यू को 93.9 किलोमीटर (45 मीटर से अधिक चौड़ी सड़क) को मिकेनिकल स्वीपिंग से सफाई के लिए 5 साल के लिए 28.79 करोड़ रुपये का ठेका 12 दिसंबर 2018 को दिया गया था। सड़कों की सफाई नहीं होने पर अथॉरिटी ने कंपनी को बार-बार 26 नोटिस भेजकर चेतावनी दी थी। इसके बावजूद कंपनी ने कोई सुधार नहीं किया। अब कंपनी का ठेका कैंसल करते हुए दो साल तक टेंडर प्रक्रिया में हिस्सा न लेने के लिए ब्लैकलिस्ट किया गया है।

दूसरी ओर मैसर्स बीवीजी इंडिया लिमिटेड (पुणे) को 22.14 करोड़ रुपये का ठेका 30 जुलाई 2019 को दिया गया था। इस कंपनी को सही से सफाई नहीं करने पर 7 नोटिस भेजकर चेतावनी दी गई थी। प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने नगरीय सेवा विभाग को आदेश दिया है कि साफ-सफाई का इंतजाम व्यवस्थित रखा जाए। इसके लिए जिन कंपनियों को ठेके दिए गए हैं, उनका निरीक्षण समय-समय पर किया जाए। अगर कंपनियां सही ढंग से शहर में सफाई नहीं कर रही हैं तो उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए।

अब जब पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है तो ऐसे में साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है। विकास प्राधिकरण ने कंपनियों को ठेका दिया है और समय पर भुगतान किया जा रहा है, ऐसे में काम की गुणवत्ता होनी लाजिमी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.