Noida Building Collapse Update: योगी आदित्यनाथ ने घटना पर संज्ञान लिया, एडिशनल कमिश्नर मौके पर पहुंची

Updated Jul 31, 2020 21:47:05 IST | Mayank Tawer

नोएडा के सेक्टर-11 में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिरने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान...

Noida Building Collapse Update: योगी आदित्यनाथ ने घटना पर संज्ञान लिया, एडिशनल कमिश्नर मौके पर पहुंची
Photo Credit:  Noida Police
योगी आदित्यनाथ ने घटना पर संज्ञान लिया, एडिशनल कमिश्नर मौके पर पहुंची

नोएडा के सेक्टर-11 में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिरने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह को आदेश दिया है कि वह इस मामले को खुद देखें। बचाव और राहत कार्य तेजी से किए जाएं। घायलों का उपचार अस्पतालों में करवाया जाए। जल्दी से जल्दी एनडीआरएफ को मौके पर बुलाया जाए। राहत और बचाव कार्यों में किसी भी तरह की देरी नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री का प्रकरण में संज्ञान लेने के तुरंत बाद एडिशनल पुलिस कमिश्नर अपर्णा गांगुली घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

एडिशनल कमिश्नर अपर्णा गांगुली ने बताया कि थाना सेक्टर-24 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-11 नोएडा में यह निर्माणाधीन इमारत गिरी है। इमारत का नंबर एफ-2 है। इस बिल्डिंग में सोलर पैनल बनाने वाली फैक्ट्री काम कर रही थी। इमारत के आगे वाला हिस्सा ध्वस्त हो गया है। यह सेक्टर-108 के निवासी आरके भारद्वाज की बिल्डिंग है। ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की कंपनी है। तीसरे फ़्लोर पर निर्माण का काम चल रहा था। 

मलबे से 4 लोगों को निकालकर अस्पताल भेजा गया

एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम अचानक इमारत गिर गई। अब तक मलबे से 4 लोगों को निकाल लिया गया है। चारों लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें से 3 लोगों को कम चोट लगी हैं, लेकिन एक मजदूर की हालत नाजुक बनी हुई है।

हादसे की वजह बता पाना अभी मुश्किल है: एडिशनल कमिश्नर

एडीशनल कमिश्नर ने बताया कि एक मजदूर की हालत गंभीर है। फर्स्ट फ्लोर के आगे का हिस्सा गिरा है। फैक्ट्री के मालिक से बात की गई है अभी यह पता नहीं चल पाया है कि हादसा किस वजह से हुआ था। यह जांच का विषय है। टेक्निकल टीम इस हादसे के बारे में जांच करेगी। तब पता चल पाएगा कि हादसा किस वजह से हुआ था।

Noida Building Collapse Update, Yogi Adityanath, Noida Additional Commissioner, Noida Police