नोएडा की कम्पनियां नहीं दे रहीं वर्क फ्रॉम होम की सुविधा, प्रशासन का डंडा चलेगा

नोएडा की कम्पनियां नहीं दे रहीं वर्क फ्रॉम होम की सुविधा, प्रशासन का डंडा चलेगा

नोएडा की कम्पनियां नहीं दे रहीं वर्क फ्रॉम होम की सुविधा, प्रशासन का डंडा चलेगा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस से पूरे देश में भले ही कोहराम मचा हुआ है लेकिन  नोएडा में बड़ी संख्या में कम्पनियां अब भी खुल रही हैं। कर्मचारियों को जबरन ऑफिस बुलाया जा रहा है। हालात ऐसे हैं कि कर्मचारी अगर वर्क फ्रॉम होम मांग रहे हैं तो उन्हें लीव विदाउट पेय पर जाने के लिए बोला जा रहा है। सबसे ज्यादा कम्पनियां नोएडा के सेक्टर सेक्टर-63 के ब्लॉक ए और डी ब्लॉक में खुल रही हैं।

एक कम्पनी कर्मचारी ने बताया कि सरकार की ओर से बार एडवाइजरी आने के बावजूद बड़ी संख्या में कंपनियां अभी भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति नहीं दे रही हैं। यदि कर्मचारी घर से काम करने के लिए कह रहे हैं तो वे बस कह रहे हैं कि आप बिना वेतन के छुट्टी ले सकते हैं और अपने घर पर आराम कर सकते हैं।

एक अन्य कर्मचारी ने बताया कि सभी चाहते हैं कि घर से काम करें। पूरी दुनिया में हालत खराब है। अब तो भारत में भी हालात तेजी से खराब हो रहे हैं। लेकिन क्या कर सकते हैं कम्पनी हमें मजबूर कर रही हैं, ऑफिस आने के लिए। एचआर से बात करते हैं तो मैनेजमेंट और डायरेक्टर सैलेरी काटने की धमकी देते हैं। ऐसे अगर सैलेरी काटी गई तो क्या होगा।

दूसरी ओर जिला प्रशासन का कहना है कि अगर कम्पनी की लापरवाही या मनमानी के कारण कोई व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ तो मैनेजमेंट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। महामारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की जाएगी। कम्पनी को सील कर दिया जाएगा। अधिकारी ने कहा, हम लगातार निवेदन कर रहे हैं कि कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दें। यह बात सीएम भी कह चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.