Noida: पुलिस ने युवक को इतना पीटा कि चमड़ी उधेड़ ली, एसीपी को जांच सौंपी गई

Noida: पुलिस ने युवक को इतना पीटा कि चमड़ी उधेड़ ली, एसीपी को जांच सौंपी गई

Noida: पुलिस ने युवक को इतना पीटा कि चमड़ी उधेड़ ली, एसीपी को जांच सौंपी गई

Tricity Today | पुलिस ने युवक को इतना पीटा कि चमड़ी उधेड़ ली

गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के तुरंत बाद दावा किया गया था कि "पुलिस पब्लिक फ्रेंडली" बनेगी। अब आम आदमी थानों में जाते हुए झिझकेगा नहीं। लेकिन हालात कोई खास बदलते नजर नहीं आ रहे हैं। ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाने में एक दरोगा और दो सिपाहियों ने एक युवक को इस कदर पीटा कि उसकी चमड़ी उधेड़ ली। युवक इंसाफ की गुहार लगा रहा है और उसकी बात कोई सुनने के लिए तैयार नहीं है। युवक का आरोप है कि दरोगा और दोनों सिपाहियों ने थर्ड डिग्री देकर रिश्वत की मांग की थी।

दनकौर कोतवाली के मकनपुर गांव के एक ग्रामीण में स्पोर्ट्स सिटी में तैनात एक दरोगा और दो पुलिसकर्मियों पर ग्राम प्रधान की शह पर जंगल में ले जाकर थर्ड डिग्री देने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने मामले की शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से की है। पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

मकनपुर गांव के निवासी सुनील का कहना है कि गांव प्रधान से उसकी रंजिश चल रही है। गांव के एक परिवार की महिला से प्रेम पत्र का झूठा बहाना बनाकर ग्राम प्रधान ने उसे पुलिस से पकड़वा दिया। पुलिस के एक दारोगा और दो पुलिसकर्मी उसे जंगल में ले गए। उसके साथ जमकर मारपीट की। उसे इतना पीटा गया कि उसकी चमड़ी उतर गई है।

सुनील के शरीर पर चोटों के निशान बना दिए। सुनील का आरोप है कि अब ग्राम प्रधान ने पुलिस को 50 हजार रुपये देकर मामला रफा-दफा करने को कहा है। युवक का कहना है कि उससे पुलिस ने 5 हजार रुपये भी लिए हैं। सब इंस्पेक्टर और सिपाहियों ने मारपीट के बाद सीआरपीसी की धारा 151 के तहत निरुद्ध करके जेल भेज दिया। 

न्यायालय से आने के बाद पीड़ित ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़ित ने अपनी जान माल की सुरक्षा की गुहार पुलिस अधिकारियों से की है। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह का कहना है कि युवक की शिकायत उन्हें मिली है। इस मामले में एसीपी अब्दुल कादिर को जांच सौंप दी गई है। जांच में देखा जा रहा है कि युवक को ग्राम प्रधान ने पीटा है या पुलिसकर्मियों ने पीटा है। जिस किसी ने भी युवक के साथ मारपीट की होगी उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.