Noida: छात्र का अपहरण और मौत, गुत्थी में उलझ गई तीन थानों की पुलिस

Noida: छात्र का अपहरण और मौत, गुत्थी में उलझ गई तीन थानों की पुलिस

Noida: छात्र का अपहरण और मौत, गुत्थी में उलझ गई तीन थानों की पुलिस

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्रेटर नोएडा में बादलपुर के बम्वावड गांव से तीन दिन पूर्व लापता हुए दसवीं के छात्र के अपहरण और मौत की गुत्थी में तीन थानों की पुलिस उलझ कर रह गई। गुरुवार देर शाम तक भी छात्र के अपहरण और मौत के संबंध में पुलिस की जांच पड़ताल अधूरी रही है।
 
बादलपुर कोतवाली क्षेत्र के बंबावड़ गांव निवासी दीपांशु (14 वर्ष) 14 तारीख की सुबह घर से साइकिल पर बाजार से सामान लेने गया था। इसके बाद घर नहीं लौटा। परिजनों ने 15 सितंबर को छात्र के अपहरण की रिपोर्ट बादलपुर कोतवाली में दर्ज कराई थी। 16 सितंबर को बंबावड़ गांव से 4 किलोमीटर दूर प्यावली गांव के समीप छात्र की साइकिल नहर के किनारे मिली थी। यह जारचा कोतवाली क्षेत्र का गांव है। मौके पर बादलपुर पुलिस पहुंची और साइकिल कब्जे में लेकर बच्चे की नहर में गोताखोरों के द्वारा तलाश शुरू कर दी। लेकिन गायब छात्र का पता नहीं चला।

गुरुवार की सुबह दनकौर कोतवाली क्षेत्र में बाँझरपुर रजवाहे में लोगों ने एक किशोर का शव देखा। दनकौर पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शव पर चोट के निशान थे। 

दनकौर पुलिस की सूचना पर बादलपुर पुलिस और सीओ ग्रेटर नोएडा अब्दुल कादिर भी मौके पर पहुंच गए। देर शाम तक ही छात्र की मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।  छात्र की नहर में डूबने से मौत हुई या किसी ने उसकी हत्या कर शव नहर में फेंक दिया ? अभी तक इन सवालों का पुलिस के पास कोई जवाब नहीं है। दनकौर पुलिस का कहना है कि इस संबंध में मामला बादलपुर कोतवाली में दर्ज है लिहाजा बादलपुर कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

बादलपुर के थाना प्रभारी धर्मेंद्र शर्मा का कहना था कि अभी उन्हें पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही आगे की जांच शुरू होगी। जारचा कोतवाली प्रभारी श्याम सुंदर ने बताया कि उनके थाना क्षेत्र के गांव में गायब छात्र की साइकिल मिली थी। साइकिल बादलपुर पुलिस ले गई। अपने थाना क्षेत्र में साईकिल मिलने पर जारचा कोतवाली पुलिस ने भी गायब छात्र को तलाश किया।

इस संबंध में यह भी ज्ञात हो कि बंबावड़ गांव से प्यावली गांव 4 किलोमीटर दूर है जहां छात्र की साइकिल मिली। और दनकौर कोतवाली क्षेत्र में बांझरपुर रजवाहे से शव बरामद हुआ है उस स्थान की दूरी भी प्यावली से 25 किलोमीटर है।

ऐसी स्थिति में अनेक सवाल हैं। छात्र की हत्या कर शव नहर में फेंका गया या छात्र नहर में गिरकर डूब गया या फिर छात्र के साथ कोई और अनहोनी घटना हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट बादलपुर पुलिस को मिलने और पुलिस की सघन जांच के बाद ही इन सवालों से पर्दा हटेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.