हरौला बारात घर के मुद्दे पर नोवरा ने विधायक से मुलाकात की, पंकज सिंह ने कहा- हमेशा ग्रामीणों के साथ हूं

हरौला बारात घर के मुद्दे पर नोवरा ने विधायक से मुलाकात की, पंकज सिंह ने कहा- हमेशा ग्रामीणों के साथ हूं

हरौला बारात घर के मुद्दे पर नोवरा ने विधायक से मुलाकात की, पंकज सिंह ने कहा- हमेशा ग्रामीणों के साथ हूं

Tricity Today | हरौला बारात घर के मुद्दे पर नोवरा ने विधायक से मुलाकात की

Noida News : गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने हरौला गांव के बारात घर में नया थाना खोलने का प्रस्ताव दिया है। जिस पर नोएडा विकास प्राधिकरण ने भी सहमति जता दी है। दूसरी ओर हरौला गांव के ग्रामीण बारात घर में थाना खोलने का विरोध कर रहे हैं। गांव में लगातार पंचायतें चल रही हैं। अभी इस मुद्दे को लेकर बुधवार को ग्रामीणों और सामाजिक संगठन नोवरा के प्रतिनिधियों ने नोएडा के विधायक पंकज सिंह से मुलाकात की है। नोवरा (नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन) की अपील पर बुधवार को बातचीत में विधायक ने कहा, उनके संज्ञान में जब से बारात घर को पुलिस स्टेशन में तब्दील करने की जानकारी आई है, वह उसी दिन से यह साफ़ कर चुके हैं कि ग्रामीणों की मर्ज़ी के बिना बरात घर किसी भी सूरत में नहीं लिया जा सकता।

पंकज सिंह ने नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी से भी बातचीत की। अपनी मंशा से उन्हें अवगत करवा दिया है। बातचीत के दौरान विधायक ने कहा कि ग्रामीणों की सुविधाएं बढ़ेंगी। उनके घटने का कोई सवाल ही नहीं है। अंजन तोमर ने कहा कि विधायक पंकज सिंह से बात करने के बाद अब बरात मसले का पटाक्षेप हो गया है। नोवरा ने आंदोलन कर्ताओं से अपील की कि अब मामला सुलझ गया है। विधायक ने साफ़ कर दिया गया है कि उनका बरात घर उनके पास ही रहेगा। शुरू से वह इस पक्ष में रहे हैं तो इस पर आंदोलन और राजनीति का कोई औचित्य नहीं रह जाता। 

आपको बता दें कि डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन ने भी सीईओ और पुलिस कमिश्नर अलोक सिंह को पत्र लिखकर यह मांग रखी थी कि बारात घर में पुलिस स्टेशन न बनाएं। शहर की सामाजिक संस्थाओं का कहना है कि पुलिस स्टेशन बनाया जाना चाहिए, लेकिन इसके लिए विकास प्राधिकरण और पुलिस विभाग को नई इमारत बनानी पड़ेगी। गांव व सेक्टरों में बनाए गए बारातघर और सामुदायिक केंद्र सामाजिक गतिविधियों के लिए हैं। इनमें पुलिस स्टेशन खोलना पूरी तरह गलत है। अब इस मामले को जनप्रतिनिधियों का भी समर्थन मिल गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.